ट्वीटर फिर से कर रहा हजारों कर्मचारियों को निकालने की तैयारी

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

ट्वीटर फिर से कर रहा हजारों कर्मचारियों को निकालने की तैयारी

Image



डेस्क। कई विशेषज्ञों ने दुनिया में आर्थिक मंदी की आशंका व्यक्त की है, जिसका असर अब टेक कंपनियों पर भी पड़ने लगा है। हाल ही में एलन मस्क ने ट्विटर को टेकओवर करके हजारों कर्मचारियों को कंपनी से निकाल दिया था, जिसमें सीईओ पराग अग्रवाल भी शामिल रहे थे।
इसके बाद ऐसा लग रहा था कि अब वहां पर सब सही चलेगा, पर खबर आ रही कि एलन मस्क ने फिर से छंटनी पर विचार शुरू करना शुरू कर दिया है।
इसी कड़ी में ब्लूमबर्ग की रिपोर्ट के मुताबिक इस बार सेल्स और पार्टनरशिप डिपार्टमेंट के कर्मचारियों की छंटनी ट्विटर करने वाला है। इसी के साथ आशंका यह जताई जा रही कि सोमवार या मंगलवार में इस नई छंटनी की घोषणा भी कर दी जाएगी। इस खबर के सामने आने से वहां के कर्मचारियों में दहशत का माहौल बना हुआ है। पर मार्केटिंग और सेल्स की जिम्मेदारी संभाल रहे ट्विटर के अधिकारी रॉबिन व्हीलर ने इससे इनकार भी किया है।
इसी के साथ जब मीडिया ने कंपनी से इस बारे में संपर्क करने की कोशिश करी तो उन्होंने इसका कोई जवाब भी नहीं दिया है। एक रिपोर्ट की माने तो ट्विटर में 7500 से ज्यादा कर्मचारी हैं, जिसमें से 50 प्रतिशत को निकाल दिया गया है। इसके अलावा कंपनी ने वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी को भी पूरी तरह से खत्म कर दिया है। साथ ही मस्क के कड़े फैसलों की वजह से करीब 1200 कर्मचारियों ने अपने आप ही इस्तीफा दे दिया जिससे उसका बिजनेस बुरी तरह से प्रभावित है।
ट्विटर को खरीदने के बाद एलन मस्क ने ब्लू टिक वालों से पैसे वसूलने के प्लान भी बनाया था। इसके बाद कई फर्जी खातों को वेरिफाई कर दिया गया जिस पर उन्होंने जमकर फालतू पोस्ट भी कीं। सूत्रों के मुताबिक इन सब विवादों के चलते अब विज्ञापन देने वाले ट्विटर से दूरी बना रहे हैं जिससे उसका नुकसान बढ़ता ही जा रहा है।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश