WhastApp अब ट्रेवलिंग के दौरान आपको देगा सुरक्षा

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

WhastApp अब ट्रेवलिंग के दौरान आपको देगा सुरक्षा

Image


 डेस्क। WhastApp का इस्तेमाल दुनिया भर में लाखों- करोड़ों यूजर्स द्वारा किया जाता है। वहीं चैटिंग के इस पॉपुलर ऐप को चलाना बेहद ही आसान भी है। वहीं बात चाहे बिजनेस डील्स की हो या स्कूल/ कॉलेज से मिलने वाले काम की, वाट्सऐप का इस्तेमाल सब पर ही किया जाता है।
वहीं ऐसे में अगर आप भी अब तक इस पॉपुलर ऐप का इस्तेमाल केवल चैटिंग के लिए कर रहे थे तो आपको बता दें इसका एक खास फीचर आपके लिए सुरक्षा का कवच भी बनता है। साथ ही अगर किसी अनजान जगह पर आपके पास स्मार्टफोन और उसमें वाट्सऐप मौजूद है तो आप किसी भी बड़े खतरे को आसानी से टाल भी सकते हैं।
दरअसल वाट्सऐप द्वारा यूजर्स की सुविधा को ध्यान में रखते हुए ही नए फीचर्स को रोलआउट किया जा रहा है। वहीं जब आप एक अनजान जगह पर अकेले जाते हैं तब यही चाहते हैं कि आपके दोस्तों और परिवार के सदस्यों को इसकी पूरी जानकारी भी हो। कार या टैक्सी का नंबर शेयर करने तक से लेकर पल- पल फोन कर जानकारी देना वैसे थोड़ा मुश्किल काम हो जाता है।
ऐसे में आपके चैटिंग ऐप का एक खास फीचर आपकी मदद भी कर सकता है। वहीं हम यहां वाट्सऐप के लोकेशन शेयरिंग फीचर की बात कर रहे हैं।
वाट्सऐप के लोकेशन शेयरिंग फीचर का इस्तेमाल बेहद ही आसान है। और इसके जरिए आपके परिवार के सदस्य या दोस्त आपसे दूर होते हुए भी आप के करीब रह भी सकते हैं, क्योंकि वाट्सऐप के इस खास फीचर की मदद से लाइव लोकेशन शेयर करने का विकल्प भी आपको मिलता है।
कैसे काम करता है वाट्सऐप का लोकेशन फीचर
सबसे पहले आपको अपने फोन में वाट्सऐप खोलना पड़ेगा।
और अब अपने परिवार के सदस्य या दोस्त का चैट पेज खोलना होगा।
यहां मैसेज टाइपिंग बॉक्स के ठीक बगल वाले आइकन पर क्लिक करना पड़ेगा।
यहां Location के ऑप्शन पर टैप करना होगा और GPS को एनेबल करना होगा।
Share live location पर टैप करना होगा
इस तरह आपकी लाइव लोकेशन की जानकारी आपके करीबी को तक पहुंच जाती है। इस फीचर की खास बात ये है कि आप मिनट और घंटों के हिसाब से लंबे समय तक अपनी लोकेशन को शेयर कर सकते हैं।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश