Jansandesh online hindi news

क्या हुआ अंग्रेजी नहीं आती? गूगल ने बना दिये ट्रांसलेट करने वाले AR Glasses

 | 
Image

डेस्क। Google ने अपने हाल ही के कार्यक्रम I/O में कई जबरदस्त चीज़ों की घोषणा की है। इस प्रोग्राम को खत्म करते हुए उन्होंने इतनी बेहतरीन तकनीक की घोषणा कि की सभी के होश उड़ गए। कंपनी ने अपने लेटेस्ट AR Glasses को दिखाया। 

इस AR glasses की मद्दत से आप अपनी आँखों के ठीक सामने अनुवादित (Translated) भाषाओं को देख पाएंगे।

Image

इस टेक्नोलॉजी के माध्यम से Glasses पर आप जो बोल रहे हैं, वो दूसरे को चश्में में अनुवाद करके दिखाएगा। मान लीजिए आपको अंग्रेजी नहीं आती है और बात करने वाले को सिर्फ अंग्रेजी समझ आती है. आप जैसे हिन्दी में बात कर रहे हैं और सामने वाले ने AR Glasses पहने हैं, तो आप जो भी बोल रहे हैं वो ट्रांसलेट करके glasses पर सामने वाले को दिखेगा। और आप दोनों इस टेक्नोलॉजी के माध्यम से आराम से बातचीत कर सकेंगे। 

Image

इसपर Google के सीईओ सुंदर पिचाई ने I/O कीनोट के दौरान जानकारी दी कि AR किस तरह दिखाई देगा। उन्होंने जो कहा उसके आधार पर, ऐसा लगता है कि कंपनी का मानना ​​​​है कि एआर कई जगहों पर मौजूद हो सकता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।