WhatsApp: अब मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले आपको मिलेगा ये ऑप्शन

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

WhatsApp: अब मैसेज फॉरवर्ड करने से पहले आपको मिलेगा ये ऑप्शन

Image


 डेस्क । WhatsApp: दुनिया भर में जिस तरह इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल बढ़-चढ़कर हो रहा है, साथ ही इसे देखते हुए मेटा समय-समय पर इसमें कई बदलाव भी कर रहा है।
वहीं यानी ऐप को कैसे बेहतर बनाया जाए और यूजर एक्सपीरियंस को अच्छा कैसे किया जाए इस पर लगातार मेटा काम भी कर रहा है। साथ ही पिछले साल मेटा ने वॉट्सऐप में कई शानदार फीचर रोलआउट भी किए है। साथ ही नए साल पर भी मेटा कई फीचर ऐप में जोड़ने वाला है और इस बीच खबर सामने है कि वॉट्सऐप अब लोगों को मैसेज फॉरवर्ड करते वक्त अलर्ट भी देगा।
 जी हां, अब अगर आप किसी को वीडियो, फोटो या जीआईएफ फॉरवर्ड करेंगे तो आपको मैसेज भेजने से पहले एक अलर्ट मैसेज मिलने वाला है। जानिए इस मैसेज के बारे में...
जानिए क्या है नया अपडेट
वॉट्सऐप के डेवलपमेंट पर नजर बनाए रखने वाली वेबसाइट WABetaInfo के मुताबिक, वॉट्सऐप जल्द लोगों को अलर्ट मैसेज भी दिखाएगा साथ ही जब वे किसी को वीडियो, इमेज, जीआईएफ, डॉक्यूमेंट आदि कैप्शन के साथ फॉरवर्ड भी करेंगे तो आप किसी व्यक्ति को फोटो भेजेंगे और ऐसा करने पर मेटा आपको एक खास मैसेज भी दिखाएगा। वहीं अभी तक ऐप पर होता ये है कि जब हम किसी व्यक्ति को कोई फोटो कैप्शन के साथ भेजते हैं और यही अगर हम किसी दूसरे व्यक्ति को फॉरवर्ड करना चाहते हैं तो ये मैसेज बिना एडिट हुए ही फॉरवर्ड हो जाता है।
यानी फोटो के साथ वही कैप्शन दुसरे को चला भी जाता है जो 1st पर्सन को भेजा गया था और नए अपडेट के बाद जब आप यही काम करेंगे तो वॉट्सऐप सबसे पहले आपको एक अलर्ट देगा जिसमें आपको बताया जाएगा कि आप फोटो, वीडियो आदि के कैप्शन को भेजने से पहले एडिट भी कर सकते हैं। साथ ही आप अगर कैप्शन को हटाना चाहते हैं तो ये काम भी कर सकते हैं। इससे 1st पर्सन को जो कैप्शन फोटो या वीडियो के साथ मिला था वो 2nd पर्सन को नहीं सेंट होगा या बदला हुआ मैसेज मिलेगा। फिलहाल इस फीचर की टेस्टिंग हो रही है जो कुछ चुनिंदा मेटा यूजर्स के लिए उपलब्ध भी है।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश