WhatsApp: जल्दी ही प्लेटफॉर्म पर मिलेगा मैसेज योरसेल्फ का ऑप्शन

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

WhatsApp: जल्दी ही प्लेटफॉर्म पर मिलेगा मैसेज योरसेल्फ का ऑप्शन

Image


WhatsApp: मैसेजिंग प्लेटफॉर्म कई नए फीचर्स पर काम कर रहा है, जो आने वाले महीनों में प्लेटफॉर्म पर देखे जाने की उम्मीद है। इस लिस्ट में कैप्शन के साथ ही मीडिया को फॉरवर्ड करना, वॉट्सऐप के डेस्कटॉप ऐप के लिए एक नया ब्लर टूल और अन्य चीजों के साथ एक नया पोल फीचर भी आने की उम्मीद है।
वहीं अब एक नई रिपोर्ट में विस्तार से बताया गया है कि मेटा के स्वामित्व वाला मैसेजिंग ऐप एक ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जो यूजर्स को प्लेटफॉर्म पर खुद को मैसेज करने में सक्षम भी बनाएगा।
वॉट्सऐप के नए फीचर ट्रैक करने वाली वेबसाइट WABetaInfo की एक रिपोर्ट की माने तो, 'Messages with Yourself' नाम का फीचर वॉट्सऐप यूजर्स को एक इंडिविजुअल चैट में खुद को ही मैसेज ड्रॉप करने की सुविधा देगा और जैसा कि वे प्लेटफॉर्म पर अन्य कॉन्टैक्ट्स के मामले में काम करते हैं। ब्लॉग साइट द्वारा शेयर किए गए डेवपलमेंट में फीचर के एक स्क्रीनशॉट से यह भी पता चलता है कि जब फीचर उपलब्ध होगा, तो यूजर ऐप के ऊपरी दाएं कोने पर दिखाई देने वाले 'New Chat' बटन को टैप करके खुद के साथ बातचीत शुरू करने में भी सक्षम होंगे।
वैसे तो अभी तक, न्यू चैट पर टैप करने पर New Group और New Contact बटन दिखाई देते हैं और जिसके बाद अल्फावेटिकल ऑर्डर में सभी वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट्स की लिस्ट दिखाई देती है। पर जब यह अपडेट जारी किया जाएगा, तो मैसेजिंग ऐप न्यू ग्रुप और न्यू कॉन्टैक्ट बटन दिखाने के अलावा न्यू कम्युनिटी बटन भी दिखाएगा। इसके बाद 'वॉट्सऐप कॉन्टैक्ट' लिस्ट होगी। इस लिस्ट में अपना नाम टैप करने पर वॉट्सऐप यूजर्स खुद से ही बातचीत कर सकेंगे।
बता दें यह चैट प्लेटफॉर्म पर अन्य इंडिविजुअलत चैट के समान होगी। यूजर्स टेक्स्ट मैसेज और मीडिया फाइल दोनों को आराम से शेयर कर सकेंगे और चैट विंडो के साथ इमोजी रिएक्शन का भी इस्तेमाल कर सकेंगे।
वहीं ​​उपलब्धता का सवाल है तो यह फीचर वॉट्सऐप के एंड्रॉइड ऐप के लिए डेवलप किया जा रहा है और आधिकारिक ऐप में यह कब उपलब्ध होगा वहीं इस बारे में अभी तक कोई जानकारी सामने नहीं आई है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश