Jansandesh online hindi news

आपके मोबाइल में नही है इनबिल्ट कॉल रिकॉर्डिंग फीचर तो जान लीजिए ये ट्रिक

 | 
Image

डेस्क। Google ने 11 मई से Call Recording वाले सभी Android Apps को बैन कर दिया है। प्राइवेसी फैक्टर को ध्यान में रखते हुए गूगल ने इन ऐप्स पर रोक लगा दी है। ऐसे में जिनके फ़ोन में इनबिल्ट रिकॉर्डिंग की सुविधा उपलब्ध नहीं है उन्हें काफी दिक्कत होने वाली है। 

कंपनी ने जानकारी दी है कि Call Recording वाले ऐप्स एक्सेबिलिटी API का यूज करते हैं। इसे कारण से इन ऐप्स को कई प्रकार की परमिशन मिल जाती है। कई सॉफ्टवेयर इसका दुरुपयोग करते हैं और आपको स्पाई करते हैं। 

क्या अब बंद हो गई कॉल रिकॉर्डिंग की सुविधा

आपको बता दें कि रिकॉर्डिंग के लिए Android Apps के बंद होने का यह मतलब नहीं है कि फीचर खत्म हो गया है। और अब आप किसी की कॉल रिकॉर्ड नही पाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि अब ज्यादा तक फ़ोन इस फीचर को इनबिल्ड प्रोवाइड करते हैं। जिसके यूज़ से आप कॉल्स को रिकॉर्ड कर सकते हैं।

ये फीचर Xiaomi/ Redmi/Mi के लगभग सभी स्मार्टफोन्स में दिया जाता है। Samsung भी अपने OneUI के साथ कॉल रिकॉर्डिंग का इनबिल्ड फीचर प्रोवाइड करता है। इसके साथ ही Oppo, Poco, OnePlus, Realme, Vivo, Tecno और दूसरे स्मार्टफोन्स में भी कॉल रिकॉर्ड का ऑप्शन मौजूद है।

अगर न हो ये फीचर तो क्या करें?

घबराने की कोई बात नही है आप बस एक ट्रिक का इस्तेमाल करके कॉल रिकॉर्ड कर सकते हैं। इसके लिए आपको दूसरे स्मार्टफोन की जरूरत पड़ेगी। आप एक समार्टफोन से स्पीकर पर बात करके दूसरे फोन के वॉयस रिकॉर्डर ऐप पर पूरी कॉल को आसानी से रिकॉर्ड कर सकते हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।