Jansandesh online hindi news

अमेज़ोंन ने शुरू की वैश्विक कम्प्युटर विज्ञान शिक्षा

ई-कॉमर्स प्रमुख Amazon ने भारत में अपने Computer Global Science Education Program Amazon Future Engineer को लॉन्च करने की घोषणा की 
 | 
jpg फाइल
अमेज़न का लक्ष्य भारत के सात राज्यों मे कम्प्युटर विज्ञान शिक्षा 

ई-कॉमर्स प्रमुख Amazon ने भारत में अपने Computer Global Science Education Program Amazon Future Engineer को लॉन्च करने की घोषणा की है। कार्यक्रम कम प्रतिनिधित्व और कम सेवा वाले समुदायों के छात्रों के लिए गुणवत्तापूर्ण कंप्यूटर विज्ञान शिक्षा और कैरियर के अवसरों तक पहुंच को सक्षम करेगा। अपने लॉन्च के पहले वर्ष में, अमेज़न का लक्ष्य भारत के सात राज्यों में 900 सरकारी और सहायता प्राप्त स्कूलों के 1 लाख से अधिक छात्रों को सीखने के अवसर प्रदान करना है। 

 अमेरिकी कंपनी कर्नाटक, दिल्ली, हरियाणा, महाराष्ट्र, तमिलनाडु, ओडिशा और तेलंगाना के सरकारी स्कूलों के छात्रों को गुणवत्तापूर्ण कंप्यूटर विज्ञान शिक्षा प्रदान करने के लिए शिक्षा-केंद्रित गैर-लाभकारी संगठनों के साथ साझेदारी करेगी।  

अमेजन इंडिया के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (वैश्विक) और क्षेत्रीय प्रमुख अमित अग्रवाल ने एक 'ऑनलाइन' कार्यक्रम में कहा, "कंप्यूटर विज्ञान की सर्वव्यापी प्रकृति ने इसे रोजगार परिदृश्य में एक महत्वपूर्ण कौशल बना दिया है। कंप्यूटर विज्ञान शिक्षा तक शुरुआत में ही पहुंच भारत के युवाओं को सर्वश्रेष्ठ भविष्य के निर्माण का अवसर प्रदान करने में काफी मदद करेगी।"  

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।