Jansandesh online hindi news

तकनीकी समस्याओ के कारण Gmail यूजर्स को हो रही दिक्कत

अभी हाल ही में फेसबुक, इंस्टाग्राम और वॉट्सऐप की सर्विस डाउन हो गई थी. अब Gmail की सर्विस काम नहीं कर रही है. Gmail यूजर्स न तो मेल सेंड कर पा रहे हैं ना ही उन्हें कोई मेल मिल पा रहा है. 
 | 
Gmail Down with technical issues
Gmail के डाउन पर गूगल के स्टेटमेंट का इंतजार

भारत के कई हिस्सों में लोग गूगल की इस फ्री ईमेल सर्विस को एक्सेस नहीं कर पा रहे हैं.पिछले कुछ घंटों से उपयोगकर्ताओं द्वारा जीमेल के साथ व्यापक मुद्दों की सूचना दी जा रही है. कई जी सूट सेवाओं में समस्याएं देखी गई हैं, खासकर जीमेल में. Google ड्राइव के मामले में भी देखे जा रहे. उपयोगकर्ता आम तौर पर Google ड्राइव, जीमेल और हैंगआउट तक पहुंचने में सक्षम होते हैं, लेकिन आईटी सपोर्ट स्टाफ दिक्कतों  का सामना कर रहे हैं. इंटरनेट सर्विस आउटेज पर नजर रखने वाली साइट Down Detector के अनुसार 68 परसेंट लोगों ने रिपोर्ट किया है कि उन्हें वेबसाइट एक्सेस करने में दिक्कत आ रही है. 18 परसेंट यूजर्स ने सर्वर कनेक्शन को रिपोर्ट किया जबकि 14 परसेंट यूजर्स को लॉगिन में दिक्कत आ रही है.  

कई यूजर्स ने लॉग इन करने में असमर्थता जैसे मुद्दों की शिकायत की. इसको लेकर लोग ट्विटर पर भी रिपोर्ट कर रहे हैं. लोग #gmaildown के साथ ट्वीट कर रहे हैं. फ़ाइलों को अटैच करने या एक्सेस करने का प्रयास करते समय कई अन्य लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है. कंपनी ने अभी तक आउटेज का कारण नहीं बताया है. इसने कहा कि वह मामले की जांच कर रहा है। भारत के कई हिस्सों से यूजर्स जीमेल के डाउन रहने की शिकायत कर रहे हैं. 

अभी हाल ही में सोशल मीडिया जायंट फेसबुक भी आउटेज का शिकार बना था. फेसबुक के साथ वॉट्सऐप और इंस्टाग्राम भी 6 घंबाद में कंपनी ने बताया कि राउटर कॉन्फिग्रेशन में गड़बड़ी की वजह ये आउटेज हुआ. इससे फेसबुक को काफी नुकसान भी पहुंचा था. अब Gmail के डाउन पर गूगल के स्टेटमेंट का इंतजार यूजर्स कर रहे हैं. 
 

रिपोर्टों के अनुसार, समस्याएँ दुनिया के विभिन्न हिस्सों में उपयोगकर्ताओं को प्रभावित कर रही हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।