Jansandesh online hindi news

जाने बिना ATM कार्ड के पैसा निकालने का तरीका

 | 
ATM card

तकनीकी। अब बैंक्स भी खुद को अपडेट करने के अलग अलग तरीके ढूंढते हैं। बदलते समय के साथ बैंकिंग के तरीकों में भी बदलाव देखने को मिल रहा है। अब एक ऐसी बैंक भी है जो बिना कार्ड के कैश विड्रॉल की सुविधा देने जा रही है।

देश का दूसरा सबसे बड़ा सार्वजनिक क्षेत्र का बैंक पंजाब नेशनल बैंक (Punjab National Bank) अब अपने ग्राहकों के लिए यह नई सुविधा लेकर आई है। इस सुविधा के जरिए आप बिना डेबिट कार्ड (PNB Debit Card) के भी ATM से कैश निकाल पाएंगे।
क्योंकि अब बैंक ने वर्चुअल डेबिट कार्ड की सुविधा देने शुरू कर दिया है। कई बार हमारा डेबिट कार्ड गुम हो दाता है या हमें अचानक पैसों की जरूरत पड़ जाती है और हम कार्ड ले जाना भूल जाते हैं। ऐसे में पैसे निकालने के लिए आप एटीएम से कैश वर्चुअल विड्रॉल कर सकते हैं।
यह सुविधा पीएनबी के द्वारा लॉन्च किए गए PNB One मोबाइल ऐप की अंतर्गत दी जाएगी। इसके ऐप से बिना एटीएम कार्ड के भी आप कैश विड्रॉल कर लेगें।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।