Jansandesh online hindi news

Maruti Suzuki की इस कार के सभी वेरिएंट्स की जाने कीमत-खासियत

 | 
Maruti Suzuki की इस कार के सभी वेरिएंट्स की जाने कीमत-खासियत

मारुति सुजुकी की कारें भारत में सबसे ज्यादा बिकती हैं और इसने छोटी फैमिली के लिए कई सारी सस्ती हैचबैक, सिडैन और एसयूवी-एमपीवी सेगमेंट के कार पेश किए हैं, जो लोगों को काफी पसंद है। इसी कड़ी में मारुति की मिनी Maruti Suzuki Alto 800 भारत में लाखों लोगों को बेहद पसंद है और यह कार एक बार फिर से बेस्ट सेलिंग कार बन गई है। जी हां, बीते महीने यानी सितंबर 2021 में मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 बेस्ट सेलिंग कार के रूप में सामने आई है। आज हम आपको मारुति सुजुकी ऑल्टो 800 के सभी वेरिएंट्स की कीमत और खासियत से रूबरू कराएंगे।

भारत की बेस्ट सेलिंग कार

भारत में सितंबर 2021 में Maruti Alto की कुल 12,413 यूनिट बिकी है, जो कि सबसे ज्यादा है। अपनी कम कीमत की वजह से भारत में यह लोगों की फेवरेट कार बन गई है और खासकर छोटे शहरों में ऑल्टो लोगों को बेहद पसंद है। 4 और 5 सीटर ऑप्शन में उपलब्ध मारुति की इस मिनी हैचबैक में 796 cc तक का 0.8 लीटर 3 सिलिंडर पेट्रोल इंजन लगा है, जो कि 48PS की पावर और 69Nm टॉर्क जेनरेट करता है। इसका सीएनजी वेरिएंट भी है, जो कि 41PS की पावर और 60Nm टॉर्क जेनरेट करता है। 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स ऑप्शन के साथ पेश ऑल्टो का पेट्रोल वेरिएंट 22.05kmpl तक की माइलेज और सीएनजी वेरिएंट 31.59km/kg तक की माइलेज देता है।

Maruti Alto Variants & Price

Maruti Suzuki Alto 800 के वेरिएंट्स और प्राइस की बात करें तो Maruti Alto STD पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 3.15 लाख रुपये (एक्स शोरूम) है। वहीं, Maruti Alto STD Opt पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 3.21 लाख रुपये है। Maruti Alto LXI वेरिएंट की कीमत 3.86 लाख रुपये है। Maruti Alto LXI Opt पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 3.92 लाख रुपये है। Maruti Alto VXI पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 4.12 लाख रुपये है। Maruti Alto VXI Plus पेट्रोल वेरिएंट की कीमत 4.26 लाख रुपये है। Maruti Alto LXI S-CNG वेरिएंट की कीमत 4.76 लाख रुपये और Maruti Alto LXI Opt S-CNG वेरिएंट की कीमत 4.82 लाख रुपये है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।