यूजर्स को 'गायब' मैसेजिस को सेव करने की अनुमति देगा व्हाट्सएप

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. Tech खबरें

यूजर्स को 'गायब' मैसेजिस को सेव करने की अनुमति देगा व्हाट्सएप

यूजर्स को 'गायब' मैसेजिस को सेव करने की अनुमति देगा व्हाट्सएप


मेटा के स्वामित्व वाले व्हाट्सएप ने शुक्रवार को एक 'कीप इन चैट' फीचर पेश किया, जो उपयोगकर्ताओं को गायब होने वाले मैसेज थ्रेड में एक मैसेज को लॉन्ग-प्रेस करने और इसे सेव करने की अनुमति देगा। व्हाट्सएप ने इसे 'सेंडर सुपरपॉवर' कहा है और यह सेंडर की पसंद होगी कि वह चैट में दूसरों को बाद के लिए कुछ मैसेज रखने की अनुमति दे। मेटा के संस्थापक और सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने एक बयान में कहा, "गायब होने वाले मैसेज थ्रेड में मौजूद कोई भी व्यक्ति मैसेज को बनाए रखने के लिए उस पर देर तक दबा कर रख सकता है। यदि इसे सहेजा गया था तो सेंडर को सूचित किया जाएगा जो यह तय कर सकता है कि यह गायब रहने वाला मैसेज है या नहीं।"

हालांकि प्राइवेसी की यह अतिरिक्त लेयर मैसेजिस को गलत हाथों में पड़ने से बचाती है, लेकिन कभी-कभी ऐसा वॉयस नोट या महत्वपूर्ण जानकारी होती है जिसे आप रखना चाहते हैं। यह कार्य करने के लिए, जब कोई मैसेज रखता है तो सेंडर को सूचित किया जाएगा और सेंडर के पास निर्णय को वीटो करने की क्षमता होगी। व्हाट्सएप ने कहा कि अगर आपने फैसला किया है कि आपका मैसेज दूसरों के द्वारा नहीं रखा जा सकता है, तो आपका निर्णय अंतिम है, कोई और इसे नहीं रख सकता है और टाइमर समाप्त होने पर संदेश हटा दिया जाएगा। इस तरह आपके पास अंतिम निर्णय होता है कि आपके द्वारा भेजे जाने वाले मैसेजिस की सुरक्षा कैसे की जाती है।

आपके द्वारा अपने व्हाट्सएप पर सेव किए गए मैसेजिस को एक बुकमार्क आइकन के साथ नोट किया जाएगा और आप इन मैसेजिस को चैट द्वारा व्यवस्थित, केप्ट मैसेज फोल्डर में देख सकते हैं।  कंपनी ने कहा कि नया फीचर अगले कुछ हफ्तों में वैश्विक स्तर पर शुरू हो जाएगा।

Around The Web

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश