Home उत्तर प्रदेश दोना-पत्तल फैक्ट्री में लगी आग, तीन दमकल गाडिय़ों ने तकरीबन एक घंटे...

दोना-पत्तल फैक्ट्री में लगी आग, तीन दमकल गाडिय़ों ने तकरीबन एक घंटे में पाया काबू

47
0

कानपुर सचेंडी थाना क्षेत्र की एक दोना पत्तल फैक्ट्री में शनिवार तड़के अचानक आग लग गई। सुबह उधर से निकल रहे ग्रामीणों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। कुछ देर बाद पहुंचीं दमकल की गाडिय़ों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

दोना-पत्तल फैक्ट्री में लगी आग, तीन दमकल गाडिय़ों ने तकरीबन एक घंटे में पाया काबू
तड़के ग्रामीणों ने फैक्ट्री से धुआं उठते देख पुलिस व दमकल को दी सूचना।

आग लगने के कारण का नहीं चल सका पता

सचेंडी के प्रतापपुर भौंती स्थित एक दोना पत्तल की फैक्ट्री के बाहर पूर्व विधायक राकेश सोनकर का बोर्ड लगा हुआ है। सुबह फैक्ट्री के अंदर से अचानक धुआं उठता देख आसपास रहने वालों में हड़कंप मच गया और धीरे-धीरे ग्रामीणों की भीड़ जुटने लगी। इस दौरान किसी ने डायल 112 पर आग लगने की सूचना दी। सूचना पर पंहुची पुलिस ने आग पर काबू पाने का प्रयास किया। इस दौरान आधे घंटे में एक के बाद एक तीन दमकल की भी गाडिय़ां आ गई। एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। वहीं, आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। फैक्ट्री में लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। दमकल के अधिकारी अब फैक्ट्री में लगे अग्निशमन यंत्रों की जांच करेंगे अगर वह खराब पाएगा तो फैक्ट्री मालिक पर कार्रवाई की जाएगी।

छुट्टी होने से फैक्ट्री नहीं था कोई

स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी होने के चलते फैक्ट्री खाली थी। अगर छुट्टी न होती तो आग से कोई भी बड़ी घटना भी हो सकती थी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।