Home उत्तर प्रदेश बहराइच : तेंदुए का आतंक महिला को घायल कर घुसा घर में….पकड़ा...

बहराइच : तेंदुए का आतंक महिला को घायल कर घुसा घर में….पकड़ा वन विभाग की टीम ने

23
0

[object Promise]

बहराइच। सुजौली थाना क्षेत्र के अयोध्यापुरवा में खेत में काम कर रही महिला पर तेंदुए ने हमला कर दिया। चीख-पुकार सुनकर पहुंचे ग्रामीणों ने हांका लगाया तो तेंदुआ गांव निवासी शमसुल के घर में घुस गया। सूचना पर पहुंची वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू कर तेंदुए को पिंजड़े में कैद किया। घटना से नाराज ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। आक्रोशित ग्रामीणों को वनाधिकारियों व एसओ ने समझा-बुझाकर शांत कराया।

कतर्नियाघाट वन्य जीव प्रभाग के अंतर्गत सुजौली रेंज में ग्राम अयोध्यापुरवा में बुधवार सुबह 10 बजे सताना पत्नी आबिद खान घर के पास अपने धान खेत मे कार्य कर रही थी तभी नंदकिशोर के गन्ने से निकल कर आये तेंदुए ने सताना पर हमला कर दिया और गंभीर रूप से घायल कर दिया। सताना की चीख सुनकर पहुंचे परिजनों ने शोर मचाया। ग्रामीणों ने हांका लगाया तो तेंदुआ झपट्टा मारते हुए ग्रामीण आरिफ को चोटिल करते हुए शमशुल के घर में घुस गया। इस पर परिजनों ने बाहर से दरवाजों को बंद कर दिया। वहीं घायल सताना को परिवारीजनों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सुजौली में भर्ती कराया, जहाँ उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

परिजनों के अनुसार तेंदुए ने सताना की आंख, गर्दन और गाल पर हमला किया है। ग्रामीणों का आरोप है सूचना के लगभग दो घंटे बाद पुलिस व वन विभाग के टीम मौके पर पहुंची है। फिलहाल सैकड़ो की भीड़ घटनास्थल पर मौजूद है। मौके वन क्षेत्राधिकारी पीयूष मोहन श्रीवास्तव, परियोजना अधिकारी दबीर हसन घटनास्थल पर पहुंचे और पीड़ित परिवार को 10000 रुपए की आर्थिक सहायता दी।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।