Home उत्तर प्रदेश स्टेशनों में 69 दिनों बाद फिर सुनाई देगा, यात्रीगण कृपया ध्यान दें…

स्टेशनों में 69 दिनों बाद फिर सुनाई देगा, यात्रीगण कृपया ध्यान दें…

26
0

[object Promise]

बरेली। रेलवे ने यात्री ट्रेनों का संचालन 22 मार्च से बंद किया था। केवल दूसरे राज्यों में फंसे प्रवासियों को घरों तक भेजने के लिए श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जा रही थीं। अब रेलवे एक जून यानी कल से 200 यात्री ट्रेनें चलाने जा रहा है। इनमें बरेली जंक्शन से चलने वाली कोई ट्रेन तो शामिल नहीं। लेकिन जंक्शन पर 16 महत्वपूर्ण ट्रेनों का ठहराव जरूर दिया गया है। यानी, मुसाफिर जंक्शन से इन ट्रेनों के जरिए सफर कर सकेंगे। ऐसे में ट्रेनों के प्लेटफार्म पर लगते ही एक बार फिर यात्रीगण कृपया ध्यान दें… सुनाई देगा। जंक्शन पर ट्रेनों के ठहराव और मुसाफिरों को लेकर तैयारियां पूरी की जा रहीं। खास ध्यान इस बात पर है कि शारीरिक दूरी का पालन रहे। इसके लिए पांच चेकिंग प्वाइंट से होकर ट्रेन तक पहुंचने का शनिवार को रिहर्सल भी किया गया।

रेलवे ने गाइडलाइन के मुताबिक यात्रियों को यह रखना होगा ध्यान 

यात्रियों को कंफर्म टिकट के साथ 90 मिनट पहले ही स्टेशन पर पहुंचना होगा।

ट्रेन आने से पहले सभी की थर्मल स्क्रीनिंग कराई जा सके।

मोबाइल में आरोग्य सेतु एप डाउनलोड होना चाहिए।

मुंह पर मास्क, जेब में सैनिटाइजर रखना भी अनिवार्य किया गया है।

खाने के स्टॉल खुलेंगे

एक जून से जंक्शन पर बंद पड़े खाने के स्टॉल भी खोले जाएंगे। लेकिन सभी स्टॉल में केवल पैक आइटम ही बेचने की अनुमति दी जाएगी। वहीं ट्रेन में आइआरसीटीसी भी पैक पानी के साथ पैक खाद्य सामग्री यात्रियों को देगा।

इन ट्रेनों का अप-डाउन में होगा स्टॉपेज

लखनऊ मेल, महामना सुपरफास्ट, सत्याग्रह एक्सप्रेस, दुर्गियाना सुपरफास्ट, श्रमजीवी सुपरफास्ट, शहीद एक्सप्रेस, सरयू यमुना एक्सप्रेस, सुहेलदेव सुपरफास्ट को ठहराव दिया गया है।

 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह [email protected] पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।