Jansandesh online hindi news

29 वर्षीय महिला ने दहेज के लिए बार-बार प्रताड़ित किए जाने पर कथित तौर पर की आत्महत्या

 | 
29 वर्षीय महिला ने दहेज के लिए बार-बार प्रताड़ित किए जाने पर कथित तौर पर की आत्महत्या

अहमदाबाद: गुजरात के अहमदाबाद के गोटा में एक 29 वर्षीय महिला ने दहेज के लिए बार-बार प्रताड़ित किए जाने पर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। महिला ने एक सुसाइड नोट में अपनी आपबीती बताई है और ऐसा कदम को उठाने के पीछे के कारणों का भी खुलासा किया है। महिला ने कथित तौर पर अपने पति के घर में शनिवार को फांसी लगा ली ।

मृतक महिला की पहचान पूजा पटेल के रूप में हुई है । पूजा ने 2015 में अहमदाबाद के गोटा इलाके में एसजी हाईवे से सटे फेस्टिवल बंगलों के रहने वाले कुणाल व्यास से शादी की थी और दंपत्ति का 4 साल का एक बेटा भी है।

महिला ने पति को भेजा था सुसाइड मैसेज

शनिवार शाम पूजा घर की तीसरी मंजिल पर अपने बेडरूम में फंदे से लटकी मिली । शव के पास से एक सुसाइड नोट भी बरामद हुआ है । शनिवार की शाम पूजा के पति ने उसके पिता कौशिक पटेल को बताया कि उसने एक सुसाइड मैसेज भेजने के बाद खुद को अपने बेडरूम में बंद कर लिया था और फोन कॉल का जवाब नहीं दे रही थी ।

‘मेरे परिवार और मुझे बहुत प्रताड़ित किया गया’

कौशिक जब अपनी बेटी के घर पहुंचे तो उन्हें एक नोट मिला, जिसमें लिखा था कि मेरे परिवार और मुझे मेरे ससुराल वालों ने बहुत प्रताड़ित किया । आप मेरे फोन के टेक्स्ट मैसेज पढ़ सकते हैं । मेरे बेटे की सुरक्षा के लिए वह मेरे पिता के पास रहेगा और मेरे पति को छोड़कर ससुरालवालों में से किसी अन्य को  मेरे बेटे से नहीं मिलने दिया जाना चाहिए ।

कौशिक ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि उनकी बेटी को उसकी सास  बहुत प्रताड़ित करती थी और उसी ने उसे अपने पति के साथ बाहर रहने के लिए कहा था । हालांकि कथित तौर पर मारपीट करने के बाद  पूजा को अपने पति से अलग होना पड़ा था । बताया जा रहा है कि महिला के ससुरालवाले  उसे 15 लाख रुपए दहेज देने के लिए परेशान कर रहे थे।

कौशिक द्वारा दर्ज शिकायत के आधार पर पुलिस ने भारतीय दंड संहिता और दहेज निषेध अधिनियम की संबंधित धाराओं के तहत कुणाल व्यास, उसकी मां मयूरी व्यास, भाई यश व्यास और चाचा अजीत व्यास और नरेश व्यास के खिलाफ मामला दर्ज किया है ।