वृंदावन में जारी बांके बिहारी कॉरिडोर पर विवाद

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

वृंदावन में जारी बांके बिहारी कॉरिडोर पर विवाद

Image


डेस्क। मथुरा के वृंदावन में श्री बांके बिहारी मंदिर पर प्रस्तावित कॉरिडोर का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। सोमवार को भी विद्यापीठ चौराहे पर ब्रजवासियों का धरना जारी रहा और धरने में शामिल ब्रजवासियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नाम खून से पत्र भी लिखे।
उन्होंने सीएम योगी के नाम खून से पत्र लिखकर कॉरिडोर न बनाने की मांग करी है। पत्र लिखने वालों में गोविंद खंडेलवाल, अमित गौतम, मेघ श्याम गौतम, दीपक गोयल, अशोक शर्मा, आशीष वशिष्ठ, गणेश गोस्वामी, श्रीवल्लभ गौतम, नीरज गोस्वामी सहित कई अन्य लोग भी शामिल रहे।
ज्ञात हो कि ठाकुर श्रीबांकेबिहारी मंदिर में कॉरिडोर बनाया जाना प्रस्तावित हुआ है। इसको लेकर विरोध बढ़ता ही जा रहा है। वहींरविवार को व्यापारियों ने श्रीबांकेबिहारी मंदिर क्षेत्र का बाजार बंद रखकर विरोध भी किया। वहीं सेवायतों के परिवार की महिलाओं ने मंदिर के चबूतरे पर प्रदर्शन कर सरकार को कोसा भी है। महिलाओं ने कीर्तन करते हुए बिहारी जी रक्षा करो, स्वामी जी रक्षा करो का उद्घोष भी किया। देर शाम व्यापारियों ने विद्यापीठ मार्ग पर बैठकर विरोध किया है। वहीं मंदिर तक पैदल मार्च निकाला। मंदिर के चबूतरे पर कीर्तन कर आराध्य से प्रार्थना भी की।
 उन्होंने सरकार और प्रशासन के खिलाफ आवाज बुलंद की वहीं इससे दर्शन को आए श्रद्धालुओं को मंदिर खुलने तक खाने-पीने की सामग्री की दिक्कत हुई। साथ ही विद्यापीठ चौराहे, बांके बिहारी मंदिर मार्ग पर लद्दाराम धर्मशाला के सामने व्यापारियों ने प्रदर्शन करते हुए कॉरिडोर को लेकर जमकर नारेबाजी भी की।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश