लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर समेत यूपी के इन जिलों में निकली सरकारी नौकरी

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर समेत यूपी के इन जिलों में निकली सरकारी नौकरी

Image


Government jobs in these districts of UP including Lucknow, Meerut, Gorakhpur

 

डेस्क। लखनऊ, मेरठ, गोरखपुर समेत यूपी के कई जिलों में क्लर्क के 1621 पदों पर भर्तियां होने जा रहीं हैं। एक ताजा रिपोर्ट की माने तो विभाग ने 4500 से अधिक सहायता प्राप्त माध्यमिक विद्यालयों में क्लर्क के खाली पदों को भरनेके लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी हैं।

आपको यह भी बता दें कि इन पदों पर भर्ती को लेकर शिक्षा निदेशालय ने शासन को प्रस्ताव भेजा हैं। वहीं शासन से मंजूरी मिलने के बाद भर्ती की प्रक्रिया को शुरू करने का निदेश भी दिया हैं। अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की ओर से आयोजित प्रारंभिक अर्हता परीक्षा (पीईटी) के आधार पर उम्मीदवारों की भर्ती भी की जानी हैं। 

वहीं विशेष सचिव डॉ. वेदपति मिश्र ने चार जुलाई को इस संदर्भ में दिशा निर्देश भी जारी किया था। इसके तहत 19 सितंबर 2022 तक भर्ती को लेकर विज्ञापन जारी किया जाएगा और आवेदक अभ्यर्थियों की मेरिट सूची पीईटी के आधार पर तैयार करने की नीति में है।

साथ ही मिली जानकारी के अनुसार यूपी के स्कूलों में करीब 13 साल बाद इन पदों पर भर्ती होने जा रही हैं। इसलिए अगर आप यहां नौकरी करना चाहते हैं तो आप अधीनस्थ चयन सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पोर्टल पर अपनी नजर बनाये रखिए।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश