Jansandesh online hindi news

Har Ghar Tiranga: यूपी सरकार फहराएगी 4.26 करोड़ झंडे, रात दिन चल रहा उत्पाद

 | 
Image

डेस्क। यूपी सरकार केंद्र के हर घर तिरंगा अभियान के तहत कुल 4.26 करोड़ घरों पर राष्ट्रीय ध्वज फहराने की योजना में है इसके साथ ही 50 लाख सरकारी और गैर-सरकारी कार्यालयों पर भी तिरंगा फहराया जाएगा जिसमें जिला स्तर पर 2.26 करोड़ झंडे बनने गए हैं।

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के जश्न के रूप में केंद्र सरकार के हर घर तिरंगा अभियान की तैयारी जोरों से चल रही है। इस कड़ी में राज्य सरकारों ने भी जनता से राष्ट्रीय ध्वज को फहराने की अपील की है। 

बता दें कि उत्तरप्रदेश में इस अभियान के तहत यूपी सरकार ने कुल 4.26 करोड़ घरों और 50 लाख सरकारी एवं गैर- सरकारी कार्यालयों पर तिरंगा फहराने का लक्ष्य साधा है। 

यूपी गवर्नमेंट की आधिकारिक विज्ञप्ति में कहा गया कि अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में योगी सरकार ने 'हर घर तिरंगा' अभियान के तहत अभी तक 4.76 करोड़ के लक्ष्य के मुकाबले 3.86 करोड़ तिरंगे का उत्पादन पूरा कर लिया है।

जारी की गई प्रेस विज्ञप्ति के मुताबिक यूपी सरकार के एमएसएमई (सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यम) विभाग ने सरकारी ई-मार्केटप्लेस (जीईएम) पोर्टल के माध्यम से 2 करोड़ झंडे खरीदे हैं वहीं 20,000 से अधिक एनजीओ और निजी सिलाई इकाइयां लगभग 1.15 करोड़ झंडे का उत्पादन करने के लिए चौबीसों घंटे काम करने में जुटीं हैं।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।