जौहर यूनिवर्सिटी मामले ने एक बार फिर पकड़ी आग, जानिए लेटेस्ट अपडेट

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

जौहर यूनिवर्सिटी मामले ने एक बार फिर पकड़ी आग, जानिए लेटेस्ट अपडेट

Image


Jauhar University case once again caught fire, know latest update

Uttar Pradesh: समाजवादी पार्टी के दिग्गज नेता और रामपुर से विधायक आजम खान और उनके परिवार की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रही है। अब रामपुर में स्थानीय नगर निगम की मशीन आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी में मिट्टी के नीचे दबी हुई मिली है। बता दें की इस मशीन को साफ-सफाई के लिए इस्तेमाल किया जाता था। वहीं सपा विधायक अब्दुल्ला आजम खान के करीबी होने का दावा करने वाले दो संदिग्धों की गिरफ्तारी के बाद मशीन की बरामदगी हो पाई है।

जानिए क्या है जौहर यूनिवर्सिटी जमीन का विवाद

सपा नेता आजम खान की जौहर यूनिवर्सिटी की जमीन को लेकर लंबे समय से विवाद जारी है। वहीं आरोप है कि आजम खान ने अपने ट्रस्ट के जरिए ग्रामीणों की जमीन का जबरन अधिग्रहण करवाया है और सबको यूनिवर्सिटी में शामिल भी कर लिया। प्रदेश की योगी सरकार ने मामले की जांच कराई तो उसमें यह भीं पता चला है कि यूनिवर्सिटी की केवल साढ़े 12 एकड़ जमीन सही बची है बाकी अवैध है।

साथ ही बता दें, समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता और रामपुर सदर से विधायक मोहम्मद आजम खान के खिलाफ पिछले दिनों गवाहों को धमकाने का आरोप भी लगाया है जिसमें दो अलग-अलग मुकदमे भी दर्ज किए गए थे। इसको लेकर समाजावदी पार्टी रामपुर में जिला प्रशासन से 27 अगस्त से रामपुर के अंबेडकर पार्क में धरना-प्रदर्शन की अनुमति को लेकर मांग भी कर रही है।  लेकिन जिला प्रशासन ने न केवल परमिशन देने से इनकार कर दिया, बल्कि धारा 144 को भी लगा दिया है।

इसके साथ ही आजम खान पर सरकारी लेटर हेड और मुहर का गलत इस्तेमाल करने का भी आरोप लगाया जा  चुका है। आजम खान की ओर से दाखिल डिस्चार्ज अर्जी को एमपी-एमएलए कोर्ट 29 अगस्त, 2022 को खारिज भी कर दिया गया था।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश