लखनऊ में धराशायी हुई बिल्डिंग का जानिए पूरा अपडेट

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

लखनऊ में धराशायी हुई बिल्डिंग का जानिए पूरा अपडेट

Image


डेस्क। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के हजरतगंज इलाके में एक अपार्टमेंट बिल्डिंग मंगलवार को धराशायी हो गई है। अब तक तीन लोगों के मरने की पुष्टि हुई है और कई लोगों के दबे होने की आशंका भी है।
 अलाया अपार्टमेंट (Lucknow Alaya Apartment) में करीब 50 परिवार रहते हैं और जानकारी के मुताबिक, सिलेंडर ब्लास्ट के बाद इमारत धराशायी हुई है वहीं यह अपार्टमेंट वजीर हसन रोड पर स्थित है।
 बता दें पुलिस फोर्स और फायर ब्रिगेड की टीमें मौके पर मौजूद हैं और राहत एवं बचाव कार्य में जुटी हुई भी हैं। उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक ने यह भी बताया कि बिल्डिंग अचानक गिर गई और अब तक 3 लोगों के शव बरामद भी हो चुके हैं, जिन्हें अस्पताल भेजा गया है।
एनडीआरएफ, फायर ब्रिगेड के लोग मौके पर मौजूद हैं और रेस्क्यू ऑपरेशन भी जारी है। इसी के साथ उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने मामले का संज्ञान लेते हुए एनडीआरएफ और एसडीआरएफ की टीमों को घटनास्थल पर रवाना होने का निर्देश भी दिया था। साथ ही सीएम ने निर्देश दिया कि दुर्घटना में घायल लोगों का समुचित इलाज करवाया जाए। साथ ही सीएम योगी ने आदेश दिया कि राहत एवं बचाव कार्य में तेजी लाई जाए वहीं इसके अलावा आला अधिकारी भी घटनास्थल पर मौजूद हैं।
चश्मदीदों ने यह बताया कि बिल्डिंग के ग्राउंड लेवल पर कुछ काम चल रहा था, जिस वजह से यह बिल्डिंग भरभराकर गिर गई वहीं लोगों का दावा है कि बिल्डिंग में 50 परिवार रह रहे थे ओर लोगों की संख्या 150 के करीब हो सकती है वहीं बताया जा रहा है कि पिछले कई दिनों से कंस्ट्रक्शन को लेकर आवाज उन्हें सुनाई भी दे रही थी। लेकिन वह यह नहीं जानते कि बेसमेंट में किस तरह का काम हो रहा था।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश