जाने मुलायम की सीट से सपा ने किसे उतारा मैदान में

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

जाने मुलायम की सीट से सपा ने किसे उतारा मैदान में

जाने मुलायम की सीट से सपा ने किसे उतारा मैदान में


उत्तरप्रदेश- उत्तरप्रदेश की मैनपुरी सीट सपा का गढ़ है। अभी तक इस सींट पर मुलायम सिंह यादव का कब्जा रहा है। लेकिन इस बार जब मुलायम सिंह यादव का देहांत हो गया तो इस सींट पर होने वाले उपचुनाव हेतु उम्मीदवार उतारे जाने का विषय चर्चा में था। आखिर आप अपनी पुश्तैनी सींट पर सपा किसे मौका देगी।
वही आज सपा की ओर से इस सींट पर होने वाले उपचुनाव हेतु उम्मीदवार घोषित कर दिया गया है। इस सींट हेतु सपा की ओर से मुलायम सिंह की बहु और अखिलेश यादव की धर्मपत्नी डिंपल यादव को मैदान में उतारा गया है।
डिंपल यादव पहले से ही राजनीति में अपने पैर पसार चुकी है। वह 2 दफ़ा कन्नौज से सांसद रह चुकी है। साल 2019 में डिंपल यादव को कनौज में हार का मुह देखना पड़ा था। हालाकि इस बार यह मैनपुरी से उपचुनाव हेतु मैदान में उतरी है। इस सींट पर 5 दिसम्बर को चुनाव होना है।
जानकारों का कहना है कि मैनपुरी सींट का सपा से दिल का नाता है। यह नेता जी की सींट है। लोग नेता जी का खूब समर्थन करते हैं। यह सींट यादव बाहुल्य है। वही अब जब इस सींट से नेता जी की बहु मैदान में उतरी है। तो उन्हें जीत हासिल होने की अधिक संभावना है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश