जाने क्यों जयंत और अखिलेश ने बनाई भारत जोड़ो यात्रा से दूरी

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

जाने क्यों जयंत और अखिलेश ने बनाई भारत जोड़ो यात्रा से दूरी

जाने क्यों जयंत और अखिलेश ने बनाई भारत जोड़ो यात्रा से दूरी


उत्तरप्रदेश- 3 जनवरी को उत्तरप्रदेश में दाखिल हो रही भारत जोड़ो यात्रा में विपक्ष एकजुटता का संदेश दे रहे राहुल गांधी को बड़ा झटका लग सकता है। क्योंकि उत्तरप्रदेश की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और रालोद अध्यक्ष जयंत चौधरी ने भारत जोड़ो यात्रा से दूरी बना ली है।
सूत्रों के मुताबिक यह लोग इस यात्रा में इसलिए नहीं जुड़ रहे हैं क्योंकि इनका पहले से कोई कार्यक्रम तय है। लेकिन अभी इस बात का स्पष्टीकरण सामने नहीं आया है कि इनका कोई प्रतिनिधि राहुल के नेतृत्व में जारी भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होगा या नहीं। 
हालाकि कांग्रेस ने यह साफ किया है कि भारत जोड़ो यात्रा का उद्देश्य राजनैतिक नहीं है। विपक्ष को एक खास उद्देश्य से भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने का निमंत्रण दिया गया है। विपक्ष अपनी इच्छा अनुसार निर्णय लेकर भारत जोड़ो यात्रा का हिस्सा बन सकती है।
वहीं यदि हम दिल्ली की बात करें तो दिल्ली में कमल हसन के अलावा कोई अन्य विरोधी दल का नेता राहुल गांधी के साथ भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने के लिए नहीं आया। जानकारों का कहना है कि यह यात्रा राहुल गांधी के नेतृत्व में चल रही है कई नेता इसमे इसलिए भी नहीं शामिल हो रहे हैं कि इससे कांग्रेस को लाभ या उनके दल को हानि हो सकती है।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश