Love Jihad In UP: एक के बाद एक यूपी में मिले दिल दहला देने वाले इतने मामले

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

Love Jihad In UP: एक के बाद एक यूपी में मिले दिल दहला देने वाले इतने मामले

Image


डेस्क। Love Jihad In UP। यूपी में ह‍िन्‍दू युवकों का नाम रख ह‍िन्‍दू युवत‍ियों को प्रेम जाल में फंसाने के मामले एक एक करके सामने आ रहे हैं। बुधवार को लखनऊ की दुबग्‍गा कालोनी और फिर बहराइच में ल‍व ज‍िहाद का द‍िल दहला देने वाला मामला सामने आया है। आपको बता दें लखनऊ में सूफियान ने मतांतरण का विरोध करने पर 19 वर्षीय छात्रा निधि गुप्ता को चौथी मंजिल से फेंक मौत के घाट उतार दिया वहीं बहराइच में रौनक बने महमूद खान ने युवती के बाल काटने के बाद उसे मारा पीटा और घर से भी भगा द‍िया।
इसमें पहला मामला लखनऊ में दुबग्गा के डूडा कालोनी का है। जहां सूफियान ने मतांतरण का विरोध करने पर छात्रा निधि गुप्ता को चौथी मंजिल से नीचे फेंक दिया था। गंभीर अवस्था में निधि को ट्रामा सेंटर ले जाया गया जहां पर डाक्टरों ने उसे मृत घोषित किया है। मां लक्ष्मी ने बताया कि निधि (19 ) ने हाई स्कूल तक पढ़ाई करी थी। वह पास के ब्यूटी पार्लर में काम भी सीख रही थी और सूफियान अक्‍सर उसे परेशान भी करता था। निधि को छत से फेकने के बाद सूफियान ट्रामा सेंटर गया था और इलाज के दौरान निधि की मौत की खबर सुनते ही वह मौके से फरार हो गया है।
बता दें दूसरा मामला यूपी के बहराइच ज‍िले का बताया जा रहा है। बहराइच के रिसिया गुदनी बसाई में महमूद खान ह‍िन्‍दू युवती को प्रेम जाल में फंसाने के ल‍िए रौनक चौरसिया बना और वह दो साल तक युवती का शोषण करता रहा और उसका वीडियो भी बना ल‍िए। असलियत पता चलने पर युवती ने इसका विरोध किया तो वीडियो वायरल करने की धमकी दी और फिर धमकाकर निकाह भी कर लिया। इसके बाद वह आए दिन उसके साथ मारपीट करता था और इसके साथ ही उसके बाल काट दिए और उसे घर से भगा दिया। पीड़िता की तहरीर पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया है।
अगला मामला सीतापुर ज‍िले का है। यहां पर वसीम ने खुद का नाम अर्जुन बताया और लड़की को प्रेम जाल में फंसाकर शादी भी कर ली। एक वर्ष बाद जब पता चला कि लड़का अर्जुन नहीं, लहरपुर इलाके का वसीम है तो सच सामने आया और लड़की के पैरों के नीचे से जमीन खिसक गई। इसके विरोध जताने पर युवक और परिवारजन विवाद करने लगे और जब मामला थाने पहुंचा तो पूछताछ में लड़की ने कहा कि युवक ने उसे अपना नाम अर्जुन बताकर मंदिर में शादी की थी। वहीं वह एक वर्ष साथ भी रही। उनका एक बच्चा भी है। इसके बाद मौका पाकर युवक और परिवारजन भाग निकले और बाद में पुलिस ने उसे हिरासत में लेकर मुकदमा दर्ज क‍िया।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश