Jansandesh online hindi news

अब अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएट के बच्चो को पढ़ाया जाएगा सनातन धर्म

 | 
Amu

उत्तरप्रदेश: उत्तरप्रदेश के अलीगढ़ में स्थित अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में अब सनातन धर्म की शिक्षा दी जाएगी। हिंदुस्तान टाइम्स में छपी खबर के अनुसार अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के प्रवक्ता उमर सलीम पीरज़ादा ने कहा है कि अब यूनिवर्सिटी में सनातन धर्म पढ़ाया जाएगा। यूनिवर्सिटी में ग्रेजुएट छात्र , छात्राओं के लिए सनातन धर्म कोर्स लाया गया है।

उन्होंने आगे कहा, एएमयू एक ऐसा विश्वविद्यालय है जहाँ सभी धर्मों के छात्र छात्राएं पढ़ने आते हैं। हम सबको समान शिक्षा देते हैं। वही अब हमने एएमयू में सनातन धर्म का कोर्स लागू किया है। यह इसलिए किया गया है क्योंकि यहां सभी धर्म के लोग पढ़ते हैं लोग अपनी इच्छा से अपनी मर्जी का कोर्स चुन सकते हैं। एएमयू में सनातन धर्म का कोर्स इस्लामिक स्टडीज़ विभाग में लागू किया गया है।
वही अगर हम बात नवभारत टाइम्स की रिपोर्ट की करे तो एएमयू प्रवक्ता उमर सलीम पीरज़ादा ने कहा है कि हम पिछले 50 साल से इस कदम में आगे बढ़ते जा रहे हैं। एएमयू बिगत 50 सालों से सभी धर्मो के बारे में पढ़ा रहा है। वही अब ग्रेजुएट के बच्चो को सनातन धर्म पढ़ाए जाने का फैसला इसी कड़ी में है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।