Jansandesh online hindi news

अब यूपी में पेट्रोल डीजल पर नही बढ़ेगा वैट

 | 
Yogi Adityanath

उत्तरप्रदेश: उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने लोगो को राहत देते हुए पेट्रोल डीजल पर वैट न बढाने की घोषणा की है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि भविष्य में पेट्रोल डीजल के दाम में प्रदेश में कोई इजाफा नही होगा और न ही कोई नया कर लगाया जाएगा। योगी आदित्यनाथ ने मुख्यमंत्री आवास पर राज्य कर विभाग के अधिकारियों के साथ राजस्व संग्रह की समीक्षा बैठक की। बैठक में मुख्यमंत्री ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में 1.50 लाख करोड़ रुपये के जीएसटी और वैट संग्रह संग्रह लक्ष्य को पूरा करने के साथ जीएसटी पंजीकृत व्यापारियों की संख्या में 26 से बढ़ाकर 30 लाख करने के निर्देश दिए है।

उन्होंने कहा, हमने हमेशा जनहित को सर्वोपरि रखा है। जनहित के लिये कल्याणकारी नीतियां लागू की है। वही यूपी में पेट्रोल डीजल के दाम अन्य राज्यों की तुलना में सबसे कम है। वही आगे आने वाले दिनों में वैट में कोई बढ़ोतरी नहीं होगी। इसके अलावा उन्होंने वर्तमान वित्तीय वर्ष में राजस्व संग्रह के लिए जोनवार समीक्षा करते हुए अलग-अलग ज़ोन की क्षमता के अनुसार राजस्व संग्रह को बढ़ाने के निर्देश दिए।
योगी आदित्यनाथ ने कहा नियोजित तरीक़े से प्रदेश के राजस्व संग्रह में सतत वृद्धि हुई है। वित्तीय वर्ष 2017.18 में प्रदेश का कुल राजस्व संग्रह 58,700 करोड़ रुपये था जो वर्ष 2021-22 में बढ़कर लगभग 1 लाख करोड़ रुपये हो गया है। चालू वित्तीय वर्ष की पहली तिमाही के लक्ष्य 31,786 करोड़ रुपये के सापेक्ष 32,386 करोड़ रुपये का संग्रह हुआ है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।