अब यूपी में नहीं मिलेगा मुफ्त में राशन

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

अब यूपी में नहीं मिलेगा मुफ्त में राशन

Image


Now ration will not be available in UP for free

डेस्क। उत्तर प्रदेश में मुफ्त राशन (Free Ration) लेने वालों के लिए सरकार की ओर से एक बुरी खबर है। अब यूपी सरकार (UP Government) अपने कोटे से कार्ड धारकों को मुफ्त राशन (Free Ration Scheme) देने की स्कीम को खत्म करने जा रही है। कार्ड धारकों को अब राशन के लिए भुगतान करना होगा। वहीं जुलाई माह का राशन 25 से 31 अगस्त के बीच वितरित किया जाना है।

यूपी सरकार की ओर से मिलने वाले राशन के लिए अब राज्य में लोगों को पैसा देने होंगे। अब राज्य में लोगों को दो रुपए प्रति किलो गेंहू और तीन रुपए प्रति किलो की दर से चावल के लिए पहले की तरह ही देना पड़ेगा।

पर लोगों को राज्य में केंद्र सरकार की तरफ से मिलने वाला राशन मुफ्त ही मिलेगा। यह भी बताया जाता है कि मुफ्त राशन वितरण योजना विधानसभा चुनाव में बीजेपी के लिए गेम चेंजर बन कर सामने आई थी।

यूपी में योगी सरकार लोगों को 2020 में कोरोना की पहली लहर के समय से ही मुफ्त राशन प्रदान कर रही है। वहीं पहले ये स्कीम मार्च तक लागू थी पर योगी सरकार बनते ही इसको जून तक बढ़ा दिया गया। जिसको अब अगस्त के अंतिम सप्ताह में बांटा जाना है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश