Jansandesh online hindi news

लोगों ने हटा लिए लाउडस्पीकर बिना विवाद के अब कैसे मिलेगा राजनीतिक फायदा : नेता का हैरतअंगेज बयान

 | 
Image

डेस्क। साम्प्रदायिक दंगों के कारण देश में बने तनावपूर्ण माहौल के बीच यूपी में लाउडस्पीकर के खिलाफ सख्त अभियान चलाया जा रहा है। रमज़ान के महीने में ईद से महज़ कुछ समय पहले मस्जिदों और मंदिरों समेत तमाम धार्मिक स्थलों से लाउडस्पीकर उतारने का अभियान चलाया जा रहा है।

यूपी सरकार के आदेश के बाद यूपी में धार्मिक स्थलों पर लगे करीब 21,900 अवैध लाउडस्पीकर उतार दिए गए हैं। साथ ही पूरे 42,300 लाउडस्पीकरों की आवाज की सीमा में ही नियंत्रण बनाया गया है। इसी कड़ी में यूपी की राजनीति की आबोहवा भी एक अलग रुझान के साथ बहना शुरू हो गई है। जारी लाउडस्पीकर की राजनीति के फरमान चढ़ने के साथ ही एक समाचार चैनल की डिबेट में समाजवादी पार्टी के प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने भाजपा पर शिकंजा कसा।

टीवी डिबेट में सपा प्रवक्ता अनुराग भदौरिया ने BJP की सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि जब समाज को किसी चीज की जरूरत होती है तो सरकार उसे उपलब्ध कराती है, पर आज सरकार की जवाबदेही खत्म हो गयी है। 

आगे उन्होंने कहा कि, भाजपा वाले अब परेशान हैं कि सभी धर्म के लोग बड़े आराम से लाउडस्पीकर हटा ले रहे हैं। ऐसे में ये (भाजपाई) सोच रहें हैं कि कहीं तो कोई कुछ बोले जिससे फायदा उठाया जा सके।

केंद्र सरकार पर हमलावर होते हुए अनुराग भदौरिया ने कहा कि केंद्र सरकार कभी कार्रवाई नहीं करती बल्कि चाहती है कि धार्मिक उन्माद का ऐसा माहौल बना रहे और इनको फायदा मिलता रहे। इसके बाद महँगाई और विकास के मुद्दे पर सरकार को घेरते हुए अनुराग भदौरिया ने आरोप लगाया कि भाजपा कभी विकास की राजनीति नहीं करती, बल्कि लोगों को हिंदू-मुसलमान के नाम पर लड़ाती रही है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।