Jansandesh online hindi news

राजा भैया के पिता को पुलिस ने किया हाउस अरेस्ट,अब क्या होगा

 | 
Image

डेस्क। उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ की कुंडा सीट से बाहुबाली विधायक के नाम से प्रसिद्ध जनसत्ता दल के अध्यक्ष रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया के पिता उदय प्रताप सिंह को हाउस अरेस्ट किया गया है। कुंडा के एसडीएम ने सौहार्द बिगड़ने की आशंका को लेकर ऐसा फैसला लिया। बता दें कि उदय सिंह मोहर्रम का गेट हटाने की मांग को लेकर धरने पर बैठे थे।

आपको बता दें कि उदय सिंह के गांव में शेखपुरा की ओर जाते रास्ते के द्वार पर मोहर्रम का एक गेट लगाया गया था जिस पर उर्दू में कुछ लिखा है। इस गेट को लेकर उदय सिंह ने आपत्ति जताई और कहा कि इससे उनकी भावनाएं बहुत आहत हुई हैं। उनके पिता उदय सिंह ने यह भी कहा कि प्रशासन से इस गेट को लगाने के लिए अनुमति नहीं ली गई थी।

उदय प्रताप सिंह इस मांग को लेकर गुरुवार (3 अगस्त, 2022) को धरने पर बैठे थे। एसडीएम को पहले लग रहा था कि समझाकर इस मामले को सुलझा लिया जाएगा पर मामला गंभीर होता चला गया और अब उन्हें उदय सिंह के हाउस अरेस्ट में लेना पड़ा है। उन्होंने धारा 144 के चलते यह कार्रवाई की है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अपर पुलिस अधीक्षक पश्चिमी रोहित मिश्रा, एसडीएम कुंडा सतीश चंद्र त्रिपाठी, सीओ अजीत सिंह ने उनसे बात कर समझाने की बहुत कोशिश की पर वो नहीं माने।

इतना ही नहीं गुरुवार देर रात को भी डीएम नितिन बंसल, एसपी सतपाल अंतिल समेत कई अधिकारी ने धरना स्थल पर पहुंचकर उनसे बातचीत की पर कुंडा के राजा के नाम से जाने जाने वाले उदय प्रताप सिंह अपनी मांग पर अड़े रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।