Jansandesh online hindi news

पार्किंग के बदले नियम, इधर उधर गाड़ी पार्किंग से भरना पड़ेगा हर्जाना

 | 
No parking

उत्तरप्रदेश: अब अगर आप अपनी गाड़ी कही भी पार्क करेंगे तो आपको इसका हर्जाना भुगताना पड़ सकता है। क्योंकि गाड़ी की पार्किंग को लेकर योगी सरकार सख्त रुख में दिखाई दे रही है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार ट्रैफिक पुलिस ने अधिकारियों को हिदायत दी है की वह लखनऊ समेत राज्य के अन्य जिलों में यह सुनिश्चित करें की गलत पार्किंग न हो।

सूत्रों का कहना है कि बीते दिन योगी आदित्यनाथ को लखनऊ में एक लंबे जाम में फसाना पड़ गया था। जिसके बाद वह सख्त रुख में दिखे और उन्होंने उच्च अधिकारियों को आदेश दिया कि वह राज्य में चल रही यातायात व्यवस्था को सही करे। वही अब लखनऊ में पार्किंग के नए नियम जारी हुए हैं इन नियमों के मुताबिक सभी मैरिज लॉन, होटल, कोचिंग सेंटर और प्राइवेट अस्पतालों में पार्किंग के लिए प्राइवेट गार्ड रखना होगा। 
आदेश में कहा गया है कि इन गार्डो की यह ड्यूटी होगी कि वह यह सुनिश्चित करें की कोई भी व्यक्ति गलत गाड़ी पार्क न करे। इन्हें हर व्यक्ति को यह बताना होगा कि वह अपनी गाड़ी पार्किंग एरिया में ही पार्क करे यदि वह ऐसा नहीं करेंगे तो उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही होगी। 
जानकारी के लिये बता दें लखनऊ में अल्सर जाम लग जाता है। यहां की सड़कें मेट्रो सिटी के मुकाबले कम चौड़ी है। सड़को पर अधिक भीड़ भाड़ जाम का कारण बनती है। इस जाम की समस्या को कम करने के लिए पार्किंग के नियमो में बदलाव किया गया है और अब अगर आप अपनी गाड़ी गलत पार्क करते हैं तो आपको इसके लिए बड़ी समस्या से जूझना पड़ सकता है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।