Jansandesh online hindi news

आज उत्तरप्रदेश में झमक कर होगी बारिश, मौसन विभाज ने जारी किया अलर्ट

 | 
Weather alert UttarPradesh

UP Weather News: मानसून ने पूरे भारत मे दस्तक दे दी है। हर ओर झमाझम बारिश हो रही है। वही आज सुबह से यूपी में बादल छाए हुए हैं। संभावना है कि आज यूपी में झमक कर बारिश होगी। मौसम विभाग की ओर से जारी गाइडलाइंस के मुताबिक आज यूपी में मुसलाधार बारिश होगी। यूपी की राजधानी लखनऊ समेत आज 50 जिलो में आज बारिश होने के संकेत है। लेकिन बाकी के जिलों में अभी मानसून आने में कुछ दिन और लग सकते हैं।

अगर हम लखनऊ की बात करे तो यहां सुबह से बादल छाए हुए हैं। कई बार थोड़ी थोड़ी बारिश भी हो चुकी है। लेकिन हाव का रुख तेज होने के कारण बारिश टिक नही पाई है और बूंदा बादी होकर रह गई है। मौसम विभाग का कहना है कि आज लखनऊ में पूरे दिन बादल बने रहेंगे और तेज बारिश भी हो सकती है। जानकारी के लिये बता दें कल 
आगरा, मेरठ, बरेली, उरई, बस्ती, सोनभद्र, बलिया, वाराणसी, लखीमपुर खीरी, इटावा और हरदोई में हल्की बारिश दर्ज की गई थी।
मौसम विभाग ने बिजनौर, मुरादाबाद, रामपुर, बरेली, पीलीभीत, शाहजहांपुर, लखीमपुर खीरी, सीतापुर, श्रावस्ती, बहराइच और बलरामपुर में गरज चमक के साथ तेज हवाएं और भारी बारिश के लिए अलर्ट जारी किया है और सावधानी बरतने की हिदायत दी है। इसके अलावा पूर्वी उत्तर प्रदेश में महाराजगंज, कुशीनगर, देवरिया, बलिया, गाजीपुर, मऊ, आजमगढ़, जौनपुर, अंबेडकर नगर, संतकबीरनगर, अमेठी, सुल्तानपुर, अयोध्या, लखनऊ, गोंडा, बस्ती, गोरखपुर, सिद्धार्थनगर, हरदोई समेत पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बदायूं, संभल, मेरठ, गाजियाबाद, बागपत, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली और भीमनगर में तेज हवाओं और गरज चमक के चेतावनी के साथ मध्यम बारिश के लिए येलो अलर्ट जारी किया है।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।