UP: काशी मथुरा के बाद अब जामा मस्जिद विवादों में, कोर्ट पहुँचा मामला

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

UP: काशी मथुरा के बाद अब जामा मस्जिद विवादों में, कोर्ट पहुँचा मामला

Image


UP: After Kashi Mathura, Jama Masjid is now in dispute, the matter reached the court

 

डेस्क। उत्तर प्रदेश में मथुरा और काशी के बाद अब बदायूं की जामा मस्जिद के स्वामित्व को लेकर कोर्ट में एक वाद दाखिल किया गया है। बता दें कि सिविल जज सीनियर डिवीजन फर्स्ट के यहां वाद दाखिल किया गया है, जिसमें जामा मस्जिद को नीलकंठ महादेव का मंदिर बताया गया है। इतना ही नही इसके साथ साक्ष्य भी कोर्ट में प्रस्तुत किए गए हैं कोर्ट ने इस मामले में अब अगली तारीख 15 सितंबर की दी है।

बदायूं जिले सदर कोतवाली क्षेत्र के मोहल्ला सोथा के जामा मस्जिद को नीलकंठ महादेव का मंदिर होने का दावा कोर्ट जा पहुँचा है। इसे लेकर सिविल जज के यहां पर वाद भी दायर किया गया है।

 यह मुकेश पटेल जो की हिंदू महासभा के प्रदेश संयोजक हैं के द्वारा कोर्ट में कई साक्ष्य उपलब्ध कराते हुए प्रस्तुत किया गया है, जिसमें जामा मस्जिद को नीलकंठ महादेव का मंदिर बताया जा रहा है।

सिविल जज सीनियर डिवीजन कोर्ट ने अब इस केस की सुनवाई 15 सितंबर को तय कर दी है वहीं कोर्ट ने मस्जिद की इंतजामिया कमेटी को नोटिस जारी कर अपना पक्ष रखने का आदेश भी दिया है।

जानिए क्या बोला मुस्लिम पक्ष

मुस्लिम पक्ष के वकील अनवर खान का कहना है कि यह कभी शिव मंदिर नही था यह मस्जिद हमेशा से है। आगे उन्होंने कहा कि याचिकाकर्ता को इतिहास की जानकारी नहीं है उन्होंने कहा है कि मुगल आक्रांताओं ने मंदिर तोड़ा जबकि यह गुलामवंश के राजा समसुदीन एलतुतमश के द्वारा बनवाई गई मस्जिद है।  

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश