UP: मिड डे मील का राशन बाजार में बिकने के लिए प्रधानाचार्य ने किया रवाना, ग्रामीणों ने रास्ते में रोका

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

UP: मिड डे मील का राशन बाजार में बिकने के लिए प्रधानाचार्य ने किया रवाना, ग्रामीणों ने रास्ते में रोका

Image


UP: Principal left to sell mid-day meal ration in the market, villagers stopped on the way

डेस्क। यूपी के परिषदीय स्कूलों में मिड डे मील से संबंधित कोई न कोई खबर हर रोज आती है। पर फिर भी इस कड़ी में यूपी के बस्ती जिले में मिड डे मील का राशन बाजार में बेचा जा रहा है ऐसी खबर देखने को मिली है। बस्ती जिले के कप्तानगंज विकासखंड के बघौड़ा गांव में संविलियन विद्यालय है और यहां पर मिड डे मील के लिए गांव के कोटेदार द्वारा राशन भी भेजा जा रहा था। 

वहीं ठेले पर लदे राशन को रास्ते में ही प्रधानाचार्य ने रोक लिया और उसे बाजार में बेचने को भेज दिया गया।

मिड दे मील के लिए जब गांव के कोटेदार के घर से राशन ठेले पर लादकर स्कूल के लिए रवाना हुआ तो, गांव के कोटेदार राशन को रिसीव करने के लिए अपना रजिस्टर लेकर विद्यालय पहुंच गए। इसके काफी देर के बाद विद्यालय में राशन नहीं पहुंचा। जिसके बाद कोटेदार ने गांव वालों के साथ ठेले के चालक को खोजना भी शुरू कर दिया। वहीं विद्यालय से करीब 2 किलोमीटर दूर गांव वालों ने ठेला चालक को पकड़ लिया जिस समय ठेला चालक के ठेले पर राशन भी रखा हुआ था।

वहीं जब कोटेदार और ग्रामीणों ने ठेले के चालक से पूछा कि राशन को वह बाजार की तरफ क्यों ले जा रहा था तो इसके जवाब में ठेले के चालक ने कहा कि ऐसा उससे स्कूल के प्रधानाचार्य ओम प्रकाश उपाध्याय ने करने को कहा है। इसके बाद गांव वालों ने इस घटनाक्रम का वीडियो बना लिया और इसे सोशल मीडिया पर वायरल भी कर दिया।

इसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ, इसके बाद अधिकारी मामले पर ध्यान देने लगें। वहीं जांच करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारी राजेश कुमार विद्यालय पर पहुंचे तो वहां पर ग्रामीण पहले से ही मौजूद थे। मामले पर जांच की जा रही है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश