Jansandesh online hindi news

UP SCHOLARSHIP SCHEME: यूपी के इन छात्रों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाएगी सरकार

 | 
Image

SCHOLARSHIP SCHEME: उत्तर प्रदेश के अनुसूचित जाति के छात्रों को यूपी सरकार ने बड़ी खुशखबरी दी है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अनुसूचित जाति के मेधावी छात्रों को बड़ा तोहफा देने की योजना बनाई हैं।

बता दें कि सरकार ने ऐसे छात्रों की पढ़ाई का पूरा खर्च उठाने का फैसला किया है जिसके लिए सरकार मुख्यमंत्री मेधावी छात्रवृत्ति योजना (SCHOLARSHIP SCHEME) को चलाने जा रही है।

क्या आप जानते हैं कि इस प्रस्ताव पर कैबिनेट में मुहर के बाद जल्द ही सीएम योगी ‘मुख्यमंत्री मेधावी छात्रवृत्ति योजना’ का शुभारंभ करने वाले हैं।

आपको बता दें की सरकार की ओर से अनुसूचित जाति के 500 मेधावी छात्रों को संपूर्ण शिक्षण शुल्क के साथ ही मेस और छात्रावास व्यय के लिए 15 करोड़ रुपये के बजट में व्यवस्था भी की गई है। इसके साथ ही सरकार द्वारा इसके लिए समाज कल्याण विभाग की ओर से नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ रिप्यूट की 250 संस्थाएं और उत्तर प्रदेश की प्रतिष्ठित संस्थाएं भी चिह्नित की गईं हैं।

बता दें इसकी रूपरेखा समाज कल्याण विभाग ने तैयार कर ली है। जानकारी के अनुसार ‘मुख्यमंत्री मेधावी छात्रवृत्ति योजना’ के तहत अनुसूचित जाति के देश के प्रतिष्ठित संस्थानों में अध्ययनरत, राष्ट्रीय या राज्य स्तरीय प्रवेश परीक्षा में टॉप करने वाले दो-दो छात्रों को यह छात्रवृत्ति यूपी सरकार द्वारा दी जाएगी।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।