33,408 किसानों को योगी सरकार ने दी बड़ी सौगात

जनसंदेश ऑनलाइन ताजा हिंदी ख़बरें सबसे अलग आपके लिए

  1. Home
  2. उत्तर प्रदेश

33,408 किसानों को योगी सरकार ने दी बड़ी सौगात

33,408 किसानों को योगी सरकार ने दी बड़ी सौगात


उत्तरप्रदेश- उत्तरप्रदेश की योगी सरकार ने 33 हजार से अधिक किसानों को सौगात दी है। ये किसान वही हैं जो कर्जमाफी योजना से वंचित रह गए थे। योगी सरकार ने यूपी के 33,408 किसानों के लिए 1 लाख तक के कर्ज माफी की घोषणा की है।
सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक साल 2017 में तकनीकि खामियों की वजह से इन किसानों को लाभ नहीं मिल पाया था। वहीं अब इन खामियों को दूर करते हुए योगी सरकार ने नया आदेश जारी किया है और इसके लिये फंड भी जारी कर दिया है।
उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही ने बताया साल 2017 में योगी सरकार ने किसानों की कर्जमाफी की घोषणा की थी। इस योजना के तहत यूपी के लाखों किसानों का एक लाख तक का कर्ज माफ किया गया था। लेकिन कई किसान इसके लाभ से वंचित रह गए थे।
अब इन किसानों के हित हेतु योगी सरकार ने आदेश जारी किया है कि इनका 1 लाख तक का कर्ज माफ होगा। सूत्रों के मुताबिक 190 करोड़ का कर्ज माफ करेगी योगी सरकार। बात दें योगी सरकार चार साल में 68 हजार हेक्टेयर क्षेत्रफल में मिलेट की खेती कराने का लक्ष्य रखा है। मोटे अनाज जैसे बाजरा, ज्वार, सावा, कोदो की एमएसपी भी तय की जाएगी, ताकि किसानों को अनाज बेचने में कोई परेशानी नहीं हो और उन्हें अपनी उपज का उचित मूल्य मिल सके।

और पढ़ें -

राष्ट्रीय

उत्तर प्रदेश