Jansandesh online hindi news

माहौल खराब करने वालो के लिए सख्त दिखे योगी उठाए कड़े कदम

 | 
Yogi Adityanath

लखनऊ: बीती रामनवमी और हनुमान जयंती पर हुई हिंसा के बाद यूपी सरकार सख्ती में दिख रही है। प्रदेश के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने आने वाले त्योहारों को ध्यान में रखते हुए अधिकारियों की जिम्मेदारी और जबाबदेही तय करते हुए उन्हें सचेत रहने की हिदायत दी है। इसके साथ ही प्रदेश के मुखिया ने माहौल खराब करने वाले लोगों को इंगित करते हुए कहा कि जो लोग माहौल खराब कर रंग में भंग डालने का काम करते हैं उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही हो क्योंकि ऐसे लोगो के लिए एक सभ्य समाज मे कोई स्थान नहीं है।

योगी ने यह बात आगामी त्योहार ईद रमजान और अक्षय तृतीया को ध्यान में रखते हुए कही है। योगी में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए तहसीलदार, उप जिलाधिकारी (एसडीएम) क्षेत्राधिकारी (सीओ) और थाना प्रभारियों को अपनी तैनाती के क्षेत्र में ही रात्रि विश्राम करने के निर्देश दिये और उच्चाधिकारियों को इस व्यवस्था का कड़ाई से अनुपालन सुनिश्चित कराने को कहा। 
इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने थाना प्रभारी, सीओ, पुलिस अधीक्षक, जिलाधिकारी और मंडलायुक्त समेत सभी पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों का चार मई तक का अवकाश तत्काल प्रभाव से निरस्त करने का निर्देश दिया। योगी ने कहा हर त्योहार शांति के साथ होना चाहिए। वही जो भड़काऊ बयान देता नजर आए उसपर सख्त कार्यवाही की जाए। उन्होंने यह भी निर्देश दिए कि इस बात का ध्यान रखा जाए कि सभी धार्मिक कार्य समय पर हों जिससे यातायात प्रभावित न हो। नए स्थानों पर किसी को माइक लगाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। वही कोई भी जुलूस या शोभायात्रा निकालने के लिए अनुमति लेनी होगी और जूलूस या शोभायात्रा निकालने से पूर्व शपथ ग्रहण कराई जाएगी कि इस दौरान शांति-सौहार्द कायम रखा जाएगा।
Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।