Jansandesh online hindi news

UP Assembly Election-2022 : सपा प्रमुख से संजय सिंह की मुलाकात बीजेपी के खिलाफ गठबंधन की तैयारी ?

UP Assembly Election-2022 : समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसी भी बड़े राजनीतिक दल से गठबंधन से साफ इंकार कर चुके हैं। हालांकि, उन्होंने छोटी पार्टी के लिए दरवाजे खुले होने की बात भी कही थी। ऐसे में अखिलेश यादव से उनकी मुलाकात ने सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है।
 | 
UP Assembly Election-2022 : सपा प्रमुख से संजय सिंह की मुलाकात बीजेपी के खिलाफ गठबंधन की तैयारी ?

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में अब मात्र छह माह से कुछ ज्यादा समय शेष रह गया है। इस बीच राज्य में चुनावी सरगर्मी तेज हो गई है। सभी विपक्षी दल सत्तीसन भाजपा सरकार को हराने के लिए तैयारियों में जुटी हैं। ज्यादातर मुख्यधारा के दलों ने इस बार चुनाव से पहले गठबंधन से इनकार कर दिया है। 

 वहीं,अब ताजा मामला समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव और सांसद संजय सिंह की मुलाकात ने नई हलचल पैदा कर दी है। संजय सिंह लखनऊ में अखिलेश यादव के दफ्तर पहुंच गए। दोनों नेताओं की साथ में मुस्कुराते हुए एक फोटो भी सामने आई है। 

बताया गया है कि संजय सिंह ने सपा के लखनऊ स्थित दफ्तर पहुंचे और अखिलेश यादव से मुलाकात की। बैठक से बाहर आने के बाद पत्रकारों से बातचीत में संजय सिंह ने कहा कि यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के जन्मदिन पर मैं यहां था नहीं, आज उनको विश करने के लिए, बधाई और शुभकामनाएं देने के लिए मैं यहां आया था। 

दोनों की मुलाकात ने यूपी विधानसभा चुनावों के लिए आप और समाजवादी पार्टी के बीच गठबंधन को हवा दे दी है। हालांकि, सामजवादी पाटी ने इससे इनकार किया है और कहा है कि दोनों की मुलाकात अनौपचारिक थी।

संजय जी एक समय पर पार्टी के साथ थे, और दोनों नेता पहले करीब थे. वो इससे पहले भी मिलते रहे हैं। अभी तक, राजनीतिक पर कोई आधिकारिक बात नहीं है।

समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव साल 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में किसी भी बड़े राजनीतिक दल से गठबंधन से साफ इंकार कर चुके हैं। हालांकि, उन्होंने छोटी पार्टी के लिए दरवाजे खुले होने की बात भी कही थी। ऐसे में अखिलेश यादव से उनकी मुलाकात ने सियासी गलियारों में हलचल पैदा कर दी है।