Jansandesh online hindi news

पेट्रोल पंप पर बिक रहा था मिलावटी तेल, STF ने किया खुलासा

 | 
पेट्रोल पंप पर बिक रहा था मिलावटी तेल, STF ने किया खुलासा

सतीश कुमार दुबे की रिपोर्ट

उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले में रानीगंज तहसील क्षेत्र के फतनपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत सेनापुर पटहटिया कला में स्थित विंध्यवासिनी ऑटोमोबाइल पंप पर मिलावटी डीजल और पेट्रोल की बिक्री हो रही थी। इसका खुलासा एसटीएफ की प्रयागराज फील्ड इकाई की टीम ने किया है।

एसटीएफ के प्रयागराज इकाई के डिप्टी एसपी नवेन्दु कुमार ने बताया कि एसटीएफ को लगातार प्रतापगढ़ व आसपास के जिलों में मिलावटी डीजल पेट्रोल की बिक्री होने की शिकायतें मिल रही थी।

इस पर एसटीएफ ने इंस्पेक्टर केशव राय की निगरानी में टीम गठित कर मामले की पड़ताल शुरू की। इस दौरान एसटीएफ की टीम को जानकारी मिली कि 8 जून 2021 की रात्रि प्रतापगढ़ जिले के फतनपुर थाना क्षेत्र के सेनापुर पटहटिया कला में स्थित विंध्यवासिनी ऑटोमोबाइल पर मिलावटी डीजल पेट्रोल की आपूर्ति की जाने वाली है ।

इस सूचना पर एसटीएफ ने घेराबंदी कर ली। 8 जून 2021 की रात्रि करीब 2 बजे एक टैंकर जिसमें 11500 लीटर मिलावटी तेल भरा था वह पेट्रोल पंप पर पहुंचा। उसके साथ वैगनआर कार पर सवार एक व्यक्ति भी पहुंचा।

एसटीएफ की टीम ने घेराबंदी कर सभी को अपने कब्जे में ले लिया और पूछताछ शुरू की तो पता चला कि वैगन आर कार पर सवार व्यक्ति राजकुमार जायसवाल है। वहीं इस पूरे बैंक का सरगना है जो नैनी प्रयागराज का रहने वाला है।

एसटीएफ की टीम ने राजकुमार जायसवाल समेत विंध्यवासिनी ऑटोमोबाइल्स के संचालक विपिन मिश्रा, मैनेजर अंकित शर्मा और वाहन चालक बरम दीन को गिरफ्तार कर लिया है। एसटीएफ ने इस संबंध में रिपोर्ट जिलाधिकारी प्रतापगढ़ को भी भेज दिया है।
गिरफ्तार चारों अभियुक्त
राजकुमार जायसवाल पुत्र फूलचंद जायसवाल निवासी सीओडी रोड संजय नगर थाना नैनी प्रयागराज, गिरोह का सरगना
विपिन मिश्रा पुत्र गिरिवरधर मिश्रा निवासी शेखपुर अठगवां थाना पट्टी प्रतापगढ़, विंध्यवासिनी ऑटोमोबाइल्स का संचालक
अंकित शर्मा पुत्र शंभू नाथ शर्मा निवासी गुड़रु रामपुर थाना मांधाता जनपद प्रतापगढ़, विंध्यवासिनी ऑटोमोबाइल्स का मैनेजर
बरमदीन पुत्र किलोधर कुशवाहा निवासी मुंगारी थाना औद्योगिक क्षेत्र प्रयागराज, वाहन चालक