Jansandesh online hindi news

अलीगढ़ : सौ से ज्यादा असलहा क्यू अवैध घोषित, जाने वजह

 | 
अलीगढ़ : सौ से ज्यादा असलहा क्यू अवैध घोषित, जाने वजह

अलीगढ़ - जिले में सौ से अधिक असलहा को अवैध घोषित कर दिया है। सिटी मजिस्ट्रेट की तरफ से इसके लिए जिले के सभी थाना प्रभारियों को पत्र लिखा गया है। इसमें तत्काल दो से अधिक असलहा वाले लोगों को से एक असलहा को जब्त कर थाने में जमा कराने के निर्देश दिए हैं। चेकिंग में भी अगर यह असलहा कहीं पकड़ में आते हैं तो लाइसेंस धारक के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होगी। हालांकि, कई पूर्व जनप्रतिनिधियों समेत 80 से अधिक लोगों ने असलहा जमा भी कराए हैं।

जमा करें तीसरा असलाह

प्रदेश सरकार ने दो असलहा को मान्य किया है। आठ माह पूर्व अपर मुख्य सचिव गृह ने तीसरे असलहा को लेकर दिशा-निर्देश जारी किए थे। उन्होंने जल्द से जल्द असलहा जमा कराने के लिए कहा था। इस पर जिला प्रशासन ने भी जिले के सभी लोगों से अपील की थी। इसमें कहा था कि अगर किसी के पास तीसरा असलहा है तो वह तत्काल जमा करा दें। पुलिस ने भी अभियान चलाकर ऐसे लोगों को चिन्हित किया। संबंधित लोगों को नोटिस जारी किए गए और तीसरा असलहा जमा कराने के लिए कहा गया। इसके बाद जिले में करीब 80 लोगों ने तो असलहा जमा करा दिए, लेकिन तमाम लोगों ने यह प्रक्रिया नहीं अपनाई। ऐसे में अब साै से अधिक ऐसे असलहों को अवैध घोषित कर दिया गया है।

सिटी मजिस्ट्रेट की तरफ से इसके लिए सभी थाना प्रभारियों को पत्र लिखा गया है। इसमें तत्काल ऐसे असलहा को जमा कराने के निर्देश दिए हैं। सिटी मजिस्ट्रेट विनीत कुमार सिंह ने बताया कि अब सरकार ने अधिकतम दो असलहा रखने का नियम कर दिया है। ऐसे में तीन असलहा एक नाम पर रखना अब गैर कानूनी है। ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।