Jansandesh online hindi news

इलाहाबाद हाईकोर्ट व इसकी लखनऊ बेंच में शनिवार 9 अक्टूबर से 9 दिन के लिए बंद रहेगा, जाने क्यू?

 | 
इलाहाबाद हाईकोर्ट व इसकी लखनऊ बेंच में शनिवार 9 अक्टूबर से 9 दिन के लिए बंद रहेगा, जाने क्यू?

इलाहाबाद हाईकोर्ट व इसकी लखनऊ बेंच में शनिवार 9 अक्टूबर से 9 दिन के लिए बंद रहेगा। यह बंदी दशहरा अवकाश के चलते किया गया है। जिन मुकदमों की सुनवाई किसी कारणवश नहीं हो सकी, उसकी सुनवाई अब अलग अलग तिथियों पर अवकाश के बाद होगी। इलाहाबाद हाईकोर्ट में छुट्टी के चलते इस बीच मुकदमों की सुनवाई नहीं होगी। वैसे तो न्याय के दरवाजे कभी बंद नहीं होते, परन्तु अवकाश में अदालत रोज की तरह नहीं बैठती।

यदि इस बीच किसी केस की अर्जेन्ट सुनवाई होना जरूरी है, जिसकी अवकाश खत्म होने की प्रतीक्षा नहीं की जा सकती तो ऐसी स्थिति में रजिस्ट्रार के समक्ष अर्जी देकर चीफ जस्टिस की अनुमति से जजों की स्पेशल बेंच नामित होकर बैठने की परम्परा है। यह जज या तो कोर्ट में या अपने बंगले अथवा आवास पर सुविधानुसार केस की सुनवाई कर आवश्यक आदेश पारित करते हैं। परन्तु यह अवकाश के दौरान अपवाद स्वरूप ही होता है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।