Jansandesh online hindi news

UP के विधानसभा सचिवालय में जीन्स-टी शर्ट पहनने पर लगी पाबन्दी 

लखनऊ: UP विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्रा ने भी आदेश जारी किया है. आदेश में सचिवालय के भीतर सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को जींस और टी-शर्ट पहनकर आने पर पाबन्दी लगा दी गई है। दरअसल लखनऊ के विधानसभा सचिवालय में सैकड़ों कर्मचारी काम करते हैं। 
 | 
UP के विधानसभा सचिवालय में जीन्स-टी शर्ट पहनने पर लगी पाबन्दी 

लखनऊ: UP विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्रा ने भी आदेश जारी किया है. आदेश में सचिवालय के भीतर सभी कर्मचारियों और अधिकारियों को जींस और टी-शर्ट पहनकर आने पर पाबन्दी लगा दी गई है। दरअसल लखनऊ के विधानसभा सचिवालय में सैकड़ों कर्मचारी काम करते हैं। आदेश के अनुसार, कर्मयारियों और अधिकारियों को सादे कपड़े पहनने होंगे. विधानसभा सचिवालय के संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार के अनुसार, इस आदेश को पहले से ही कई दफा लोगों को बताया जा चुका है।

उत्तर प्रदेश के  विधानसभा सचिवालय में सदस्यों और कर्मचारियों के जींस-टीशर्ट पहनने पर पाबन्दी लगा दी गई है. संयुक्त सचिव नरेंद्र कुमार मिश्रा की तरफ से जारी किए गए आदेश के अनुसार, कर्मचारी और अधिकारियों को नसीहत दी गई है कि वे जींस और टी शर्ट पहनकर सचिवालय में न आएं. उनसे यह भी कहा गया है कि वे सचिवालय की गरिमा के अनुसार ही कपड़े पहनकर आएं।

उन्होंने कहा कि इसके बारे में निरंतर आगाह किया जाता रहा है. विधानसभा सम्मानित जगह है. ऐसे में सभी कर्मचारी और अधिकारी उसी गरिमा का पालन करते हुए कपड़े पहनें. यह आदेश उसी परिप्रेक्ष्य में पारित किया गया है।

बता दें कि इससे पहले महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार ने प्रदेश में सरकारी कार्यालयों में तैनात कर्मचारियों के लिए ड्रेस कोड तय किया था. महाराष्ट्र सरकार ने सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए कार्यालय में टी शर्ट, जींस और चप्पल पहनने पर पाबन्दी लगा दी थी. कर्मचारियों को गहरे रंग, कढ़ाई और फोटो वाले कपड़े भी नहीं पहनने की सलाह दी थी।