Jansandesh online hindi news

UP News : मायावती का बड़ा दांव, बसपा करेगी ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन, 23 जुलाई से अयोध्या में ब्राह्मण सम्मेलन का आगाज

Brahmin Sammelan : उत्तर प्रदेश (UP) में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने बड़ा फैसला किया है. बीएसपी अब ब्राह्मण समाज के मतदाताओं को अपनी ओर करने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में ब्राह्मण सम्मेलनका आयोजन करेगी. बीएसपी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र इस ब्राह्मण सम्मेलन की अगुवाई करेंगे. 

 | 
UP News : मायावती का बड़ा दांव, बसपा करेगी ब्राह्मण सम्मेलन का आयोजन, 23 जुलाई से अयोध्या में ब्राह्मण सम्मेलन का आगाज

लखनऊ: उत्तर प्रदेश (UP) में अगले साल होने जा रहे विधानसभा चुनावों के मद्देनजर बहुजन समाज पार्टी (BSP) ने बड़ा फैसला किया है. बीएसपी अब ब्राह्मण समाज के मतदाताओं को अपनी ओर करने के लिए प्रदेश के सभी जिलों में ब्राह्मण सम्मेलन (Brahmin Sammelan) का आयोजन करेगी. बीएसपी के महासचिव सतीश चंद्र मिश्र इस ब्राह्मण सम्मेलन की अगुवाई करेंगे. 

बीएसपी के इस बड़े अभियान यानी ब्राह्मण सम्मेलन की अगले हफ्ते अयोध्या से होगी. बीएसपी का ब्राह्मण सम्मेलन 2007 के चुनावी अभियान के तर्ज पर होगा. शुक्रवार को लखनऊ में पूरे प्रदेश से 200 से ज्यादा ब्राह्मण नेता और कार्यकर्ता बीएसपी दफ्तर पहुंचे थे जहां आगे की रणनीति पर चर्चा हुई. माना जा रहा है कि बीएसपी साल 2022 की चुनावी तैयारी के लिए 2007 के फॉर्मूले पर वापस लौट रही है. जिसके तहत बीएसपी दलित-ब्राह्मण-ओबीसी वाले पुराने फॉर्मूले के साथ चुनावी समर में उतार सकती है.

ब्राह्मण सम्मेलन का आगाज 23 जुलाई से अयोध्या में शुरू होगा. जिसके लिए पार्टी के प्रमुख ब्राह्मण नेताओं ने आयोजन का खाका तैयार कर लिया है. गौरतलब है कि अपनी सोशल इंजीनियरिंग के दम पर बीएसपी सुप्रीमो यूपी की सत्ता पर राज कर चुकी हैं.