Jansandesh online hindi news

सीडीओ ने पंचायत सहायक की भर्ती में घोलमाल मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कराने के दिए आदेश

 | 
सीडीओ ने पंचायत सहायक की भर्ती में घोलमाल मिलने पर रिपोर्ट दर्ज कराने के दिए आदेश

उन्नाव

शासन द्वारा पंचायत सहायक की भर्ती के लिए जारी की गई गाइडलाइन के तहत हाईस्कूल व इंटर के नंबरों की मेरिट के आधार पर चयन किया जाना है। लेकिन जनपद उन्नाव में  असोहा की ग्राम पंचायत मंझरिया में पंचायत सहायक (डाटा इंट्री आपरेटर) के चयन में मनमानी की गई। ग्राम पंचायत की प्रशासनिक समिति ने कम नंबर वाले अभ्यर्थी का चयन कर लिया। ज्यादा मेरिट वाले को चयन से वंचित कर दिया गया। जांच में पुष्टि होने पर सीडीओ ने प्रधान, सचिव समेत प्रशासनिक समिति के सभी आठ सदस्यों के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराने के आदेश दिए हैं।

असोहा की मंझरिया ग्राम पंचायत में नियम विरुद्ध उम्मीदवारों का  चयन किया गया। असोहा  पंचायत में सचिव छत्रपाल सिंह द्वारा प्रस्तुत की गई वरीयता सूची में पूजा पुत्री ठाकुर प्रसाद के प्राप्तांक का औसत 71.4 प्रतिशत दिखाया गया। इसी आधार पर पूजा को प्रथम स्थान पर दर्शाया गया। प्रीती रावत का प्राप्तांक 71 प्रतिशत दिखाकर उसे दूसरे स्थान दिया। प्रीती का वास्तविक प्राप्तांक 72.15 प्रतिशत है। इसकी जानकारी पर सीडीओ दिव्यांशु पटेल ने परियोजना निदेशक के नेतृत्व में समिति गठित कर जांच कराई थी। वही जनपद के औरास थाना क्षेत्र में पिता की फर्जी कोविड पॉजिटिव रिपोर्ट लगाने पर कोरोना से मृतकों के आश्रितों को मिलने वाली  प्राथमिकता में पोल खुलने पर ग्राम विकास अधिकारी ने दर्ज कराया  पंचायत सहायक के आवेदक पर मुकदमा दर्ज करवाया है।नौकरी के लिए पिता की फर्जी कोविड  की रिपोर्ट   आवेदक ने लगाया था  ।जिसकी शिकायत के बाद जांच में दोषी पाए जाने पर  औरास थाने में वीडीओ शिवबरन ने  मुकदमा आवेदक के खिलाफ दर्ज कराया है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।