Jansandesh online hindi news

कुशीनगर में एक रंग से रंगा सिधुआ बाजार का छठ घाट 

यूं तो छठ पर्व को आते ही जनपद में छठ वेदी को लोग अपने अपने पसंद के रगं से रंगाई पुताई का कार्य करते । लेकिन इस बार पडरौना नगर से सटे जंगल बनवीरपुर और बसहिया बनवीरपुर गांव स्थित सिधुआ बाजार नहर पर 129 छठ वेदी को एक रंग में रंगवा दिया गया है। छठ पर्व को लेकर एक रंग में रंगा हुआ यह छठ वेदी लोगो को मन मोह रहा है। जो आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, युवा अपने मोबाइल में सेल्फी लेकर कैमरे में शायद भी कर रहे हैं।
 | 
कुशीनगर में एक रंग से रंगा सिधुआ बाजार का छठ घाट 

  छठ पूजा समिति से जुड़े लोगों के तरफ से बुधवार की रात्रि में होगा भगवती जागरण का आयोजन,भोर में महिलाओं को कराया जाएगा नि : शुल्क जलपान

 जंगल बनवीरपुर गांव के प्रधान डॉ महबूब आलम और बसहिया के प्रधान प्रतिनिधि वाजिद अली ने भी किया है छठ घाट के लिए सहयोग 

उपेंद्र कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर । यूं तो छठ पर्व को आते ही जनपद में छठ वेदी को लोग अपने अपने पसंद के रगं से रंगाई पुताई का कार्य करते । लेकिन इस बार पडरौना नगर से सटे जंगल बनवीरपुर और बसहिया बनवीरपुर गांव स्थित सिधुआ बाजार नहर पर 129 छठ वेदी को एक रंग में रंगवा दिया गया है। छठ पर्व को लेकर एक रंग में रंगा हुआ यह छठ वेदी लोगो को मन मोह रहा है। जो आकर्षण का केंद्र बना हुआ है, युवा अपने मोबाइल में सेल्फी लेकर कैमरे में शायद भी कर रहे हैं।

गौरतलब हो कि इसके पुर्व छठ वेदी को यहां लोग अपने मन पसंद के रंगों से रंगाई पुताई कर त्योहार मनाते थे। इस बार के छठ पर्व के दौरान ग्राम प्रधान प्रतिनिधि बसहिया बनवीरपुर वाजिद अली और जंगल बनवीरपुर गांव प्रधान डॉ महबूब आलम से इनके समर्थकों ने छठ वेदियों को एक रंग में रंगाई कराने के लिए उम्मीद जताई थी। इसके बाद बसहिया निवासी और वार्ड संख्या 55 से जिला पंचायत सदस्य प्रत्याशी रहे घनश्याम खरवार ने अपने सहयोग से सिधुआ बाजार नहर स्थित छठ घाट को एक रंग में रंगवा दिया।

ग्राम प्रधान जंगल बनवीरपुर डॉ महबूब आलम और बसहिया बनवीरपुर प्रधान प्रतिनिधि वाजिद अली के तरफ से सिधुआं बाजार स्थित छठ घाट से जुड़े छठ पूजा समिति के कार्यकर्ताओं के द्वारा यहां देर शाम जागरण प्रोग्राम का आयोजन किया गया है। इसमें छठ व्रती महिलाओं के लिए बृहस्पतिवार की भोर में नि: शुल्क जल पान की भी व्यवस्था कराई गई है। क्षेत्र पंचायत सदस्य मनोज कुशवाहा,उदय खरवार, आनंद श्रीवास्तव कमलेश शाह श्रवण कुशवाहा राजेश मौर्य धर्मेंद्र कुशवाहा,सुरेंद्र साह,नगीना गुप्ता, मैनेजर गुप्ता,रोहिताश पांडेय, उमेश कुशवाहा,रामाशंकर कुशवाहा,सन्तोष गुप्ता साधु बाबा ने प्रसन्नता जाहिर की है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।