Jansandesh online hindi news

छठ महापर्व पर CM YOGI ने की सार्वजनिक अवकाश का ऐलान

यूपी में छठ महापर्व को बड़ी संख्या में लोग मनाते हैं और इसी का देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस पर्व पर सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है. सरकार ने 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. सरकार की ओर से छठ को लेकर होने वाले आयोजनों, मेलों में सुरक्षा व्यवस्था के चौकस इंतजाम और कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं. दरअसल छठ महापर्व को देशभर में मनाया जाता है.
 | 
CM YOGI

लखनऊ. देशभर में लोक आस्था के महापर्व छठ की धूम शुरू हो गई है. यूपी में छठ महापर्व को बड़ी संख्या में लोग मनाते हैं और इसी का देखते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार ने इस पर्व पर सार्वजनिक अवकाश घोषित कर दिया है. सरकार ने 10 नवंबर को सार्वजनिक अवकाश की घोषणा की है. सरकार की ओर से छठ को लेकर होने वाले आयोजनों, मेलों में सुरक्षा व्यवस्था के चौकस इंतजाम और कोविड प्रोटोकाल का ध्यान रखने के निर्देश दिए हैं. दरअसल छठ महापर्व को देशभर में मनाया जाता है.

चार दिवसीय इस लोक आस्था के पर्व के प्रति लोगों की गहरी आस्था है. इसी को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस पर अवकाश घोषित किए जाने के निर्देश दिए हैं. सोमवार को मंडलायुक्तों और जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कान्फ्रेंसिंग के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जिलाधिकारी स्थानीय परंपरा और आवश्यकता के अनुरूप निर्णय लेकर इस संबंध में आदेश जारी करेंगे. राज्य सरकार ने अभी तक छठ पर्व को निर्बन्धित अवकाश की श्रेणी में रखा था. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने छठ पूजा सभी को शुभकामनाएं दी हैं. उन्होंने कहा कि छठ महापर्व सहित कार्तिक माह के मेलों में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं की सहभागिता होती है. ऐसे में नदी घाटों पर स्वच्छता, सुरक्षा, पर्याप्त प्रकाश व्यवस्था, पार्किंग, पेयजल सहित जनसुविधाओं के व्यवस्थित प्रबंध किए जाएं. इस संबंध में स्थानीय आवश्यकता के अनुरूप तैयारी की जाए. मुख्यमंत्री योगी ने इन पर्वों और मेलों के दृष्टिगत लोगों को कोविड प्रोटोकॉल का लिए जागरूक करने पर भी जोर दिया. 
 

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।