Jansandesh online hindi news

इन 80 हजार लोगों को CM योगी FREE में देगें स्मार्ट फोन !

 ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात आशा बहुएं ग्रामीण इलाकों की गर्भवती महिलाओं की नियमित जांच और बच्चों के टीकाकरण की जानकारी सहित स्वास्थ्य सेवाओं को सुलभ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। इनके द्वारा उपलब्ध डेटा सरकार की नीतियों को तैयार करने का बड़ा आधार होते हैं। 
 | 
इन 80 हजार लोगों को सीएम योगी फ्री में देगें स्मार्ट फोन !

लखनऊ। ग्रामीण क्षेत्रों में तैनात आशा बहुएं ग्रामीण इलाकों की गर्भवती महिलाओं की नियमित जांच और बच्चों के टीकाकरण की जानकारी सहित स्वास्थ्य सेवाओं को सुलभ बनाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाती हैं। इनके द्वारा उपलब्ध डेटा सरकार की नीतियों को तैयार करने का बड़ा आधार होते हैं। 

अभी आशा बहनों को डेटा की मैनुअल फीडिंग करने की व्यवस्था है, जो कि बेहद जटिल है। लेकिन अब ग्रामीण क्षेत्रों में स्वास्थ्य तंत्र की रीढ़ कही जाने वाली आशा बहनें अब स्मार्टफोन से लैस होंगी। अक्टूबर के दूसरे पखवारे में लखनऊ में प्रदेशस्तरीय आशा सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी है, जहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, आशा बहनों को स्मार्टफोन वितरित करेंगे। 

अब यूपी की योगी सरकार करीब 80 हजार आशा बहनों को स्मार्टफोन देने जा रही है। ऐसे में स्मार्टफोन से लैस कर इन्हें तकनीक से जोड़ा जाना आवश्यक है। इससे आशाओं को दैनिक कामकाज में सुविधा तो मिलेगी ही, कार्यप्रणाली में पारदर्शिता भी आएगी। 

उन्होंने कहा कि हाल ही में 1,23,000 आंगनबाड़ी कार्यकर्ति्रयों को स्मार्टफोन उपलब्ध कराया गया है। तकनीक से जुड़कर आंगनबाड़ी कार्यकर्ति्रयों का कामकाज सरल हुआ है। मुख्यमंत्री ने लखनऊ में आशा सम्मेलन आयोजित करने के भी निर्देश दिए हैं। तैयारी है कि अक्टूबर के दूसरे पखवारे में यह सम्मेलन आयोजित किया जाए।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।