Jansandesh online hindi news

संविदा कर्मियों ने एचआर पॉलिसी को निर्धारण करने और मानदेय के बढ़ोतरी की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, DPRO को सौंपा मांग पत्र

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण से जुड़े संविदा कर्मियों ने दो दिन के लिए क़लम बंद कर अपने कार्य को बहिष्कार करते हुए मंगलवार को विकास भवन परिसर में प्रदर्शन करते हुए  मांगों का पत्र पंचायती राज अधिकारी को सौंपा। इसमें संविदा कर्मियों ने मानदेय यात्रा भत्ता मानदेय बढ़ोतरी और एचआर पॉलिसी को निर्धारण कराने की मांग की।

 | 
संविदा कर्मियों ने एचआर पॉलिसी को निर्धारण करने और मानदेय के बढ़ोतरी की मांग को लेकर किया प्रदर्शन,डीपीआरओ को सौंपा मांग पत्र

उपेंद्र कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर। स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण से जुड़े संविदा कर्मियों ने दो दिन के लिए क़लम बंद कर अपने कार्य को बहिष्कार करते हुए मंगलवार को विकास भवन परिसर में प्रदर्शन करते हुए  मांगों का पत्र पंचायती राज अधिकारी को सौंपा। इसमें संविदा कर्मियों ने मानदेय यात्रा भत्ता मानदेय बढ़ोतरी और एचआर पॉलिसी को निर्धारण कराने की मांग की।

स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत संविदा मंगलवार को विकास भवन में एकत्रित हुए। इसके बाद दो दिन के लिए कलम बंद कार्य को बहिष्कार कर प्रदर्शन करते हुए डीपीआरओ ऑफिस पहुंचे। इसके बाद मांगों का पत्र जिला पंचायत राज अधिकारी को सौंपा।

संविदा कर्मियों ने एचआर पॉलिसी को निर्धारण करने और मानदेय के बढ़ोतरी की मांग को लेकर किया प्रदर्शन, DPRO को सौंपा मांग पत्र

संविदा कर्मी बबीता सिंह ने बताया कि स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के अंतर्गत संविदा कर्मी आउटसोसिंग के माध्यम से तैनात कर्मियों में शामिल जिला कंसलटेंट योजना के सहायक और लेखाकार,कंप्यूटर ऑपरेटर,खंड प्रेरक समेत डाटा एंट्री ऑपरेटर का काम करने वाले कर्मियों को एचआर पॉलिसी को निर्धारण नहीं किया जा रहा है,इसके अलावा मानदेय में बढ़ोतरी करने में हीला हवाली की जा रही है।

कहां की संविदा कर्मियों ने इसके पूर्व में मिशन निदेशक और अपर मुख्य सचिव पंचायती राज विभाग को मानदेय की बढ़ोतरी और अन्य मांगों को पूरा कराने के लिए पत्र सौंपा गया था,लेकिन सात वर्षों से मांगों को पूरा नहीं किया जा रहा है। संविदा कर्मियों ने चेताया कि अगर इनकी मांग शीघ्र पूरा नहीं हुआ तो वे बड़े स्तर पर आंदोलन करने को बाध्य होंगे। इस दौरान नंदकुमार मिश्र,सोनू मिश्रा,अभिजीत सिंह, सुभाष सिंह,संदीप सिंह, अभिजीत राय,रीना प्रजापति, अनीश कुमार,नरेंद्र कुमार आदि मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।