Jansandesh online hindi news

गृहमंत्री अमित शाह का पीए बनकर ठगी का प्रयास, चार गिरफ्तार

 | 
गृहमंत्री अमित शाह का पीए बनकर ठगी का प्रयास, चार गिरफ्तार
लखनऊ. यूपी में दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री, विधान परिषद सदस्य बनवाने, विधायक का टिकट दिलवाने के नाम पर ठगी का प्रयास करने वाले गिरोह (Thug Gang) का खुलासा करते हुए लखनऊ (Lucknow) कमिश्नरेट की क्राईम ब्रांच और हजरतगंज पुलिस (Police) ने चार आरोपियों को  गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार आरोपियों में उत्तराखंड के  शमीम अहमद खान, हसनैन अली, बरेली से जाने आलम और लखनऊ का हिमांशु सिंह शामिल है. जबकि गिरोह के दो सदस्य बरेली का शाहिद और उत्तराखंड का विजय उर्फ बबलू फ़रार हैं.

डीसीपी सेंट्रल डॉक्टर ख्याति गर्ग ने बताया कि ये गिरोह छोटे मोटे नेताओं को निशाना बनाता था. फोन पर व्हाट्सएप कॉल कर नेताओं जैसी आवाज में ये अपने शिकार से बात करते थे. इस गिरोह ने गृहमंत्री अमित शाह का पीए बनकर यूपी विधान परिषद का सदस्य बनाने के नाम पर लखनऊ की महिला रीता सिंह से ठगी का प्रयास किया. इस गिरोह के फरार आरोपी शाहिद ने गृहमंत्री का पीए बनकर महिला को फोन किया था और यूपी विधान परिषद का सदस्य बनाने के लिए एक करोड़ रुपये टोकन मनी के तौर पर मांगे थे.

अमित शाह की आवाज में की बात
गिरफ्तार आरोपी हसनैन ने रीता सिंह से गृहमंत्री अमित शाह बनकर बात भी की थी. पुलिस हिरासत में आरोपियों ने कबूला कि प्रसपा अध्यक्ष शिवपाल यादव बनकर विधानसभा टिकट देने के नाम पर एक युवक से चार लाख रुपये बतौर टोकन मनी ये गिरोह ले चुका है. अपने धोखाधड़ी के नेटवर्क को चलाने के लिए इस गिरोह ने फर्जी आईडी पर सिमकार्ड ले रखे थे और शिकार को अलग-अलग नंबरों से फोन करते थे.