Jansandesh online hindi news

मेजबान पडरौना ने पटना को 21 रनों से हराया, किशन साहा को मैन ऑफ द मैच

शहर के यूएनपीजी कॉलेज के खेल मैदान में पडरौना क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित स्व.कृष्णा साहा एवं स्व. विमलेश मल्ल स्मारक अंबुजा कप क्रिकेट प्रतियोगिता के चौथे दिन बुधवार को ग्रुप-बी का पहला मैच मेजबान पडरौना और पटना टीम के बीच खेला गया। इसमें पडरौना की टीम ने 21 रनों से पटना को पराजित कर सेमीफाइनल में पहुंच गई। पांच विकेट हासिल करने वाले पडरौना के खिलाड़ी किशन साहा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 
 | 
मेजबान पडरौना ने पटना को 21 रनों से हराया

उपेंद्र कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर। शहर के यूएनपीजी कॉलेज के खेल मैदान में पडरौना क्रिकेट क्लब की ओर से आयोजित स्व.कृष्णा साहा एवं स्व. विमलेश मल्ल स्मारक अंबुजा कप क्रिकेट प्रतियोगिता के चौथे दिन बुधवार को ग्रुप-बी का पहला मैच मेजबान पडरौना और पटना टीम के बीच खेला गया। इसमें पडरौना की टीम ने 21 रनों से पटना को पराजित कर सेमीफाइनल में पहुंच गई। पांच विकेट हासिल करने वाले पडरौना के खिलाड़ी किशन साहा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। 

बुधवार की सुबह पडरौना टीम के कप्तान चंदन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। 17 रन के स्कोर पर पडरौना का पहला विकेट गिरा ओर 39 के स्कोर पर दूसरा विकेट गिरा तो टीम दबाव में आ गई। इसके बाद खेलने आए दिग्विजय और दुर्गेश ने तेज बल्लेबाजी करते हुए टीम को मजबूती प्रदान की। दिग्विजय का विकेट गिरा तो इंजेश ने पारी को संभाल लिया। निर्धारित 25 ओवर के खेल में पडरौना टीम के खिलाड़ियों ने आठ विकेट खोर 181 रन बनाए।

पडरौना की तरफ से मेहताब ने 22 रन, दिग्विजय ने 42 रन, इंजेश ने 31 रन और दुर्गेश ने 54 रनों का सर्वाधिक योगदान दिया। पटना की तरफ से गेंदबाजी करते हुए शिवम ने तीन, आरिफ ने दो, बिट्टू और रोहित ने एक-एक विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी पटना टीम की शुरुआत बेहद शानदार रही। सलामी बल्लेबाजी के रूप में आये प्रियांशु ने तेजी से रन बटोरे, लेकिन जब प्रियांशु का विकेट गिरा तो कोई भी बल्लेबाज ज्यादा समय तक विकेट पर नहीं टिक सके। 22 वें ओवर की गेंदबाजी में पटना की टीम 161 रन के स्कोर पर ऑलआउट हो गई।

पटना की तरफ से विवेक ने 37 और प्रियांशु ने 24 रन का सर्वाधिक योगदान दिया। पडरौना की तरफ से गेंदबाजी करते हुए किशन ने पांच, मेहताब ने दो, शिवेंद्र और दिग्विजय ने एक-एक विकेट चटकाए। 21 रनों से मैच को जीतकर पडरौना की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई। किशन साहा को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मोबाइल और स्पोर्ट्स शूज देकर मोंटी सालूजा ने पुरस्कृत किया। अंपायर अजय साहा और आदित्य रहे जबकि कमेंट्री प्रिंस तिवारी व स्कोरिंग अभिषेक गैरी ने की।

इसके पूर्व सपा नेता रणविजय सिंह मोहन, दुदही के प्रसिद्ध समाजसेवी अजीम आलम, विजेंद्र पाल उर्फ बबलू यादव, सुनील गोड़, आनंद मणि त्रिपाठी ने खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर खेल का शुभारंभ किया। इस दौरान सतीश साहा, पाली चौरसिया, मनीष गुप्ता, सभासद नीरज सिंह बिट्टू, शमशेर मल्ल, सज्जाद अली, लिंकन सिंह, अभय सिंह, मुन्ना अली, गोल्डी जायसवाल, धीरज पाठक, सुरेश रावत, पिंटू शाह, मिट्ठू मोदनवाल आदि मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।