Jansandesh online hindi news

कुशीनगर में ग्रामीण स्वच्छताग्राही संघ ने प्रदर्शन कर मांगों का पत्र डीपीआरओ को सौंपा 

ग्रामीण स्वच्छताग्राही संघ ने मंगलवार को विकास भवन परिसर में प्रदर्शन कर जिला अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी के नाम संबोधित अपनी विभिन्न मांगों का पत्र जिला पंचायत राज अधिकारी को सौंपा। इसमें ग्रामीण स्वच्छताग्राही संघ ने जनपद के प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर तैनाती करते हुए इन्हें प्रति माह 18 हजार रुपए का वेतन लागू करने की मांग की। मंगलवार को ग्रामीण स्वच्छताग्राही संघ के अध्यक्ष रामप्रताप मौर्य के अगुवाई में संगठन से जुड़े लोग विकास भवन में एकत्रित हुए। इसके बाद प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगों का पत्र जिला पंचायती राज कार्यालय पहुंच डीपीआरओ को सौंपा।
 | 
कुशीनगर में ग्रामीण स्वच्छताग्राही संघ ने प्रदर्शन कर मांगों का पत्र डीपीआरओ को सौंपा 

उपेंद्र कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर। ग्रामीण स्वच्छताग्राही संघ ने मंगलवार को विकास भवन परिसर में प्रदर्शन कर जिला अधिकारी और मुख्य विकास अधिकारी के नाम संबोधित अपनी विभिन्न मांगों का पत्र जिला पंचायत राज अधिकारी को सौंपा। इसमें ग्रामीण स्वच्छताग्राही संघ ने जनपद के प्रत्येक ग्राम पंचायत स्तर पर तैनाती करते हुए इन्हें प्रति माह 18 हजार रुपए का वेतन लागू करने की मांग की। मंगलवार को ग्रामीण स्वच्छताग्राही संघ के अध्यक्ष रामप्रताप मौर्य के अगुवाई में संगठन से जुड़े लोग विकास भवन में एकत्रित हुए। इसके बाद प्रदर्शन करते हुए अपनी मांगों का पत्र जिला पंचायती राज कार्यालय पहुंच डीपीआरओ को सौंपा।

अध्यक्ष रामप्रताप मौर्य ने कहा जनपद में स्वच्छताग्राहीयों द्वारा स्वच्छता के प्रति कार्य को गांव-गांव तक पहुंचाने का कार्य प्रत्येक ग्राम सभाओं में करते हुए स्वच्छता की अलख जगाने के बाद कई गांवों को ओडीएफ कराने का भी काम किया है। इसके बाद भी ग्रामीण स्वच्छताग्राहीयों को जिला पंचायती राज विभाग द्वारा नियुक्ति नहीं किया जा रहा है।

ग्रामीण स्वच्छताग्राही संघ के तरफ से पूर्व में स्वच्छता के प्रति कार्य करने वाले ग्राहीयों को पंचायती राज विभाग में नियुक्ति कर इन्हें 18 हजार रुपए प्रत्येक माह लागू करने के लिए मांगों का पत्र सौंपा  था। लेकिन मिशन निदेशक स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण विभाग के तरफ से आए पत्र को पंचायती राज विभाग कुशीनगर द्वारा अनदेखी करते हुए ग्रामीण स्वच्छता ग्राहीयों को नियुक्ति करने और मानदेय लागू करने में हीला हवाली कर रही है। चेताया कि अगर इनकी मांग शीघ्र पूरा नहीं किया गया तो वे बड़े स्तर पर धरना प्रदर्शन करने को बाध्य होंगे।इस दौरान अशोक कुशवाहा, जयप्रकाश गुप्ता,प्रमोद कुमार  कुशवाहा,विवेक कुमार,बैजनाथ यादव,अंकुर यादव,रमेश यादव, भरत प्रसाद,कैलाश प्रसाद आदि मौजूद रहे।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।