Jansandesh online hindi news

नरहरिया में झाड़ झक्काड से पटा स्वर गड्ढा,सफाई कराने में गांव के जिम्मेदार बने लापरवाह 

सदर तहसील क्षेत्र के गांव नरहरिया मे सरकारी भूमि में कई वर्षों पुरानी स्वर गड्ढा को गांव के जिम्मेदारों द्वारा साफ सफाई नहीं कराने के वजह से झाड़ झक्काड से पटा हुआ। इससे गांव के लोगों के घरों से बेकार पड़े कूड़े करकट को स्वर गड्ढा में फेंकने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस गड्ढा में गांव के नाली से होकर आ रही पानी भी इसी गड्ढे में आकर जमा हो गई है। गांव के लोगों को इस और गुड्डे को साफ सफाई कराने और गांव की जल निकासी की समस्या को दूर कराने की मांग की है। 
 | 
नरहरिया में झाड़ झक्काड से पटा स्वर गड्ढा,सफाई कराने में गांव के जिम्मेदार बने लापरवाह 

उपेंद्र कुशवाहा

पडरौना,कुशीनगर। सदर तहसील क्षेत्र के गांव नरहरिया मे सरकारी भूमि में कई वर्षों पुरानी स्वर गड्ढा को गांव के जिम्मेदारों द्वारा साफ सफाई नहीं कराने के वजह से झाड़ झक्काड से पटा हुआ। इससे गांव के लोगों के घरों से बेकार पड़े कूड़े करकट को स्वर गड्ढा में फेंकने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस गड्ढा में गांव के नाली से होकर आ रही पानी भी इसी गड्ढे में आकर जमा हो गई है। गांव के लोगों को इस और गुड्डे को साफ सफाई कराने और गांव की जल निकासी की समस्या को दूर कराने की मांग की है। 

नरहरिया गांव के बाहर सड़क के किनारे वर्षों से सरकारी भूमि में शामिल स्वर गड्ढा में लोगों के घरों से निकलने वाली कूड़ा कबाड़  फेंकते थे। गांव के प्रदीप प्रजापति,मुन्नी लाल गुप्ता,विजय आदी कई लोगों का आरोप है कि गांव के ही विक्रमा प्रजापति ने स्वर गड्ढा को अपने जमीन के नंबर में शामिल होने का जिक्र करते हुए गड्ढे को साफ सफाई करने से रोक लगा दिया गया है। गांव के कई लोगों का कहना है कि वर्षों से सड़क के किनारे सरकारी जमीन में खाली पड़े स्वर गड्ढा के रूप में लोग उपयोग करते चले आ रहे हैं।

आरोप है कि गांव के जिम्मेदार ग्राम प्रधान से भी स्वर गड्ढा को साफ सफाई कराने के साथ गांव के नाली से होकर इसी गड्ढे में गिर रहे पानी को समुचित व्यवस्था कराने की मांग कर चुके हैं। लेकिन गांव के जिम्मेदार ग्राम प्रधान न तो इसे साफ सफाई करा रहे हैं,और ना ही गांव से निकलकर सड़क के किनारे इस गड्ढे में जमा हुई पानी की निकासी कराने में कोई पहल कर रहे हैं।

उधर पडरौना तहसील क्षेत्र के क्षेत्रीय लेखपाल कमलेश कुशवाहा ने बताया कि सड़क के किनारे स्वर गड्ढा सरकारी जमीन में स्थित है। इस जमीन के बगल में सरकारी अभिलेखों में दर्ज भूमि स्वामी ने अपने जमीन के नंबर में शामिल होना बताया है। पूरी तरह से सड़क के चारों तरफ नापी होने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है। वैसे वर्तमान समय में सड़क के किनारे ही स्वर गड्ढा सरकारी जमीन में है।

Text Example

Disclaimer : इस न्यूज़ पोर्टल को बेहतर बनाने में सहायता करें और किसी खबर या अंश मे कोई गलती हो या सूचना / तथ्य में कोई कमी हो अथवा कोई कॉपीराइट आपत्ति हो तो वह jansandeshonline@gmail.com पर सूचित करें। साथ ही साथ पूरी जानकारी तथ्य के साथ दें। जिससे आलेख को सही किया जा सके या हटाया जा सके ।